लुक्स में धमाल..फीचर्स में कमाल..MG पेश की ये धांसू Electric Car, मिलेंगी 300Km की रेंज, ₹11000 में करे बुकिंग..

MG Comet EV :देश के पहले सबसे छोटे और सबसे सस्ते फुली इलेक्ट्रिक वाहन एमजी कॉमेट ईवी (MG Comet EV) की बुकिंग आज से शुरू हो गई है. इलेक्ट्रिक व्हीकल की बुकिंग आज दोपहर 12 बजे से शुरू हो गई है. इस सुपरकूल इलेक्ट्रिक कार को आप महज 11000 रुपये की टोकन मनी जमा कर बुक करा सकते हैं।

कंपनी ने हाल ही में इस कार (MG Comet EV) को अप्रैल के महीने में लॉन्च किया था और हाल ही में इसके तीन वेरिएंट की कीमत से पर्दा उठाया था। कंपनी ने एमजी कॉमेट ईवी के तीन वेरिएंट पेस, प्ले और प्लश को शामिल किया है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत (शुरुआती) 7.98 लाख रुपये है। आपको बता दें कि कंपनी 22 मई से कार की डिलीवरी शुरू करेगी।

तीनों वैरिएंट की कीमतें

  • एमजी कॉमेट ईवी ‘पेस’ – ₹7.98 लाख
  • एमजी कॉमेट ईवी ‘प्ले’ – ₹9.28 लाख
  • एमजी कॉमेट ईवी ‘प्लश’ – ₹9.98 लाख

कंपनी ने अपने खरीदारों के लिए बायबैक प्लान भी लॉन्च किया है। इसके तहत ग्राहक अपनी कार को कंपनी को दोबारा बेच सकता है। जिसमें कंपनी 3 साल के स्वामित्व के बाद इलेक्ट्रिक वाहन के मूल्य का 60 प्रतिशत ग्राहक को वापस करेगी।

1000 किमी की सवारी के लिए ₹519 : EV को फुल चार्ज में 230 किलोमीटर की रेंज मिलेगी। कंपनी का दावा है कि यह कार 519 रुपये में 1000 किलोमीटर तक चलेगी। इसमें नेक्स्ट लेवल पर्सनलाइजेशन दिया गया है, यानी आप कार पर कंपनी के बने फंकी बॉडी रैप्स, कूल स्टिकर्स लगा सकेंगे। कार में फोल्डेबल स्प्लिट सीट कॉन्फ़िगरेशन दिया गया है। यानी आप बूट स्पेस बढ़ा सकते हैं। कंपनी ने इसे 5 कलर ऑप्शन दिए हैं। इसे ब्लैक रूफ के साथ एप्पल ग्रीन, ऑरोरा सिल्वर, स्टारी ब्लैक, कैंडी व्हाइट और कैंडी व्हाइट के साथ ब्लैक रूफ में पेश किया गया है।

MG Comet EV की बैटरी और रेंज : कंपनी के दावे के मुताबिक एमजी कॉमेट ईवी में 17.3 kWh का बैटरी पैक है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर 230 किलोमीटर तक चल सकता है। कॉमेट ईवी में सिंगल मोटर है, जो 41.4 hp की पावर और 110 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। 3.3 kW चार्जर की मदद से आप इस इलेक्ट्रिक कार को