Auto

खुशखबरी! Nitin Gadkari ने पेश किया सबसे सस्ता Electric Scooter, फुल चार्ज करने पर 120Km चलेगी…

Electric Scooter : वैसे तो देश में कई धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर है. लेकिन, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की पहली पसंद बजाज की ये इलेक्ट्रिक स्कूटर है. बता दे की Bajaj Auto ने अपना नया धाकड़ Electric Scooter Chetak 2901 को EMPS 2024 के तहत लॉन्च किया गया था। इसमें 2.88kWh की बैटरी लगी है। यह सिंगल चार्ज में 123Km की रेंज दे सकता है।

अगर कीमत की बात करें तो Bajaj Chetak 2901 Electric Scooter की भारत में कीमत 99,998 रुपये (एक्स शोरूम ) है। Bajaj Chetak 2901 E-Scooter को 5 कलर वेरिएंट्स में खरीदा जा सकता है. यह E-Scooter खरीद के लिए देशभर में डीलरशिप्स पर उपलब्ध है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 63Kmph की अधिकतम रफ्तार तक चल सकता है। स्कूटर को पूरी तरह से चार्ज होने में करीब 6 घंटे का समय लगता है। मतलब 6 घंटे में यह 0 से 100% चार्ज हो सकता है।

अगर, फीचर्स की बात करें तो इसमें LED इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। साथ ही इकोनॉमी राइडिंग मोड भी मिलता है। साथ ही कॉलिंग के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और म्यूजिक कंट्रोल भी दिया गया है। हिल होल्ड रसिस्ट, रीवर्स मोड और फॉलो मी होम लाइट्स भी दी गई हैं। इसमें सिंगल साइड लिंक टाइप फ्रंट सस्पेंशन है और मोनोशॉक दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए इसमें ड्रम ब्रेक्स मौजूद हैं।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button