4 February 2023

महंगे रिचार्ज का झंझट खत्म! अब मात्र 47 रुपये में 90 दिनों तक चालू रहेगी Sim Card , जानिए –

SIM card fraud alert

डेस्क : भारतीय बाजार में कई टेलीकॉम कंपनियां हैं, जो अपने ग्राहकों को बेहतर से बेहतर प्लान मुहैया करा रही है। इन निजी कंपनियों में एयरटेल, जिओ, वोडाफोन आइडिया शामिल है। इनके प्लांस यूजर्स में काफी पॉपुलर है। वहीं बात करें सरकारी टेलीकॉम कंपनी की तो दो कंपनी मार्केट में यूजर्स के लिए बेहतर प्लान ला आ रही है। BSNL और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) दोनों सरकारी टेलीकॉम कंपनी इस समय मार्केट में धूम मचा रखा है। इनके कई प्लान आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। आज हम एमटीएनएल के प्लान के बारे में बात करेंगे।

MTNL के 47 रुपये के प्लान : MTNL अपने यूजर्स के लिए 47 रूपये का एक प्लान लाई है। कंपनी के इस बेहद सस्ते प्लान में यूजर्स को 90 दिन की वैधता मिल जाती है। यह प्लान उन लोगों के लिए शानदार साबित हो सकता है जो अपने सिम को अधिक समय के लिए चालू रखना चाहते हैं। इस प्लान में सिम एक्सटेंशन के अलावा 500 फ्री एसएमएस की सुविधा मिल रही है। इस प्लान में ग्राहकों को कॉलिंग और डेटा की सुविधा नहीं दी जाती है। यह प्लान एक से अधिक फोन रखने वाले यूजर्स के लिए बेहतर विकल्प है।

इस Plans को केवल MTNL ही किया है पेश : बता दें कि मार्केट में कई बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। यदि नाम ले तो Reliance Jio, Airtel, Vodafone Idea, BSNL अपने किफायती प्लान के लिए जाने जाते हैं। लेकिन इनके पास भी ऐसा कोई प्लान उपलब्ध नहीं है। कई बार यूजर्स ऐसे प्लान की तलाश में रहते हैं। लेकिन उन्हें ना चाहते हुए भी बड़ा रिचार्ज करवाना पड़ता है। ऐसे यूजर्स के लिए एमटीएनएल बेहतरीन प्लान पेश कर दी है। अब देखना यह होगा कि आने वाले समय में इस प्लान के तर्ज पर बाकी अन्य टेलीकॉम कंपनी भी ऐसे प्लान लेकर आती है या नहीं।