BSNL इस्तेमाल करेगी Vi का 4G नेटवर्क- अब Jio और Airtel की मनमानी होगी खत्म! जानें –

BSNL : देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के ग्राहकों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। लोग BSNL कंपनी को छोड़कर Jio और Airtel में अपना नंबर पोर्ट करवा रहे हैं। इसी कारण बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या में काफी मात्रा में गिरावट देखी जा रही है। इसीलिए अब ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए BSNL एक नया प्लान लेकर आ सकती है। ऐसी ही कुछ जानकारी हाल ही में सामने आई है। आइये जानते है पूरी खबर….

BSNL ने सरकार को लिखा लेटर

BSNL ने सरकार को एक पत्र लिखा है और उसमें कहा है कि वह 4G सर्विस के लिए वोडाफोन आईडिया (Vi) के 4G नेटवर्क को इस्तेमाल करने की मंजूरी दे। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि वोडाफोन आइडिया की कंपनी में सरकार की सबसे ज्यादा हिस्सेदारी है। वोडाफोन आइडिया (Vi) कंपनी में सरकार की हिस्सेदारी करीब 33.1% है। इसका मतलब है कि अगर सरकार चाहे तो वह वोडाफोन आइडिया के 4G नेटवर्क को बीएसएनएल 4G सर्विस के लिए इस्तेमाल कर सकती है।

इस मामले में BSNL कर्मचारी यूनियन ने आईटी मिनिस्ट अश्विनी वैष्णव को एक पत्र लिखा है, जिसमें मांग रखी है कि BSNL टेलिकॉम कंपनी के नेटवर्क देशभर में मौजूद नहीं है। इसलिए जिस जगह पर बीएसएनल का नेटवर्क नहीं है वहां पर ग्राहकों को वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क इस्तेमाल करने की मंजूरी दी जा सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि बीएसएनल और वोडाफोन आइडिया दोनों ही कंपनियों में सरकार की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है।

BSNL ने रखी ये मांग

BSNL ने बताया कि तुम्हारी कंपनी में 4G सर्विस ना होने के कारण ग्राहक दूसरी कंपनियों में शिफ्ट हो रहे हैं। जैसे Jio और Airtel 5G सर्विस दे रही है। इसी कारण BSNL के ग्राहक Jio और Airtel में जा रहे है। इसलिए अब BSNL ने अपने ग्राहकों को वापस लाने के लिए Vi के 4G नेटवर्क इस्तेमाल करने की मांग रखी है। कंपनी ने बताया कि Vi प्लान लागू करने के बाद देशभर में तेजी से 4G सर्विस को रोलआउट करने में मदद मिलगी।