Thursday, July 25, 2024
Technology

कचरे में मत फेंके Airte का Setup Box! वापस करने पर कंपनी देगी 1500 रुपये…

Airtel : यदि आप एयरटेल एक्सट्रीम का सेटअप बॉक्स खरीदने के बारे में सोच रहे हैं या फिर यह आपके पास पहले से है तो आपको इसके बारे में एक जानकारी जरूर पता होनी चाहिए। आपको बता दें अब इस सेटअप बॉक्स को वापस करने पर कंपनी आपको ₹1500 देगी।

दरअसल, कंपनी द्वारा एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स लेते समय आपसे सिक्योरिटी डिपाजिट लिया जाता है और बॉक्स को वापस करने पर यह आपकोरिटर्न कर दिया जाता है। इसलिए आज इस आर्टिकल का तहत हम आपको एयरटेल सेटअप बॉक्स को वापस करने से जुड़े सभी नियम और शर्तों के बारे में बताने वाले हैं।

एयरटेल डिजिटल टीवी द्वारा ग्राहकों को एक्सट्रीम सेटअप बॉक्स किया जाता है, जिसकी मदद से आप अपने पुराने टीवी को स्मार्ट टीवी में बदल सकते हैं। एक्सट्रीम बॉक्स की मदद से अपने स्मार्ट टीवी पर सीधे OTT कंटेंट देखना एक आसान और सरल सी प्रोसेस है।

चाहे फिर आपके पास स्मार्ट टीवी हो या ना हो। एयरटेल का एक्सट्रीम बॉक्स आपको ₹1500 के इंस्टॉलेशन शुल्क पर मिल जाएगा। आइये आपको बताते हैं कि इस सिक्योरिटी डिपाजिट को किस तरह से वापस प्राप्त कर सकते हैं?

एयरटेल एक्सट्रीम बॉक्स सिक्योरिटी डिपॉजिट

कंपनी की टर्म एंड कंडीशन के अनुसार एक्सट्रीम बॉक्स देते समय ग्राहक से सिक्योरिटी डिपाजिट लिया जाता है, जो बॉक्स वापस करने पर उसे रिटर्न कर दिया जाता है। अगर आपको भी एक्सट्रीम बॉक्स पर सिक्योरिटी डिपॉजिट रिफंड चाहिए तो आपको इसे कम से कम इसे 12 महीने या इससे ज्यादा समय तक इस्तेमाल करना होगा। अगर आप इस समय अवधि से पहले इसे रिटर्न करते हैं तो आपको सिक्योरिटी डिपाजिट नहीं मिलेगा।

अगर STB की बॉडी में कोई डैमेज नहीं है तो 10 दिन की कार्य अवधि के अंदर आपको रिफंड मिल जाएगा।यह बॉक्स 1 साल की सीमित वारंटी के साथ आता है।अगर यह 1 साल के अंदर खराब होता है तो कंपनी से फ्री में रिपेयर या रिप्लेस करके देती है। एक साल के बाद रिपेयरिंग शुल्क 150 रुपये लिया जाता है।

कौन ले सकता है ₹1500 का सुरक्षा डिपाजिट

सभी ब्रॉडबैंड उपभोक्ता जो 799 रुपये या इससे अधिक कीमत के प्लान का इस्तेमाल कर रहे है, उन्हें 1500 रुपये सिक्योरिटी डिपाजिट मिल जायेगा।

Durga Partap

दुर्गा प्रताप पिछले 1 सालों से बतौर Editor में के रूप में thebegusarai.in से जुड़े। इन्हें बिजनेस, ऑटोमोबाइल्स और खेल जगत से जुड़ी खबरे को गहराई से लिखने में काफी दिलचस्पी है। पिछले 5 साल से वह कई समाचार पत्रों और पत्रिकाओं में लगातार योगदान देते रहे हैं। दुर्गा ने MDSU से BCA की पढ़ाई पूरी की है।