Sports

स्टेडियम में ना सीट ना बाथरूम, Champions Trophy 2025 की मेजबानी को लेकर PCB पर उठ रहे सवाल

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) की मेजबानी पाकिस्तान को मिली है, जिसे लेकर काफी लंबे समय से चर्चा चल रही है, लेकिन पाकिस्तान के क्रिकेट स्टेडियम पर अगर एक नजर डालें तो इसकी हालत पूरी तरह से खस्ता है. यहां पर उन बुनियादी सुविधाओं की कमी है जो एक स्टेडियम में सामान्य रूप से होनी चाहिए.

यही वजह है कि अब सोशल मीडिया पर इस खबर के सार्वजनिक रूप से सामने आने के बाद काफी चर्चा हो रही है और खुद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष मोहसिन नक़वी ने इस बात को स्वीकार किया है कि उनके पास जो स्टेडियम मौजूद है, उनमें सुविधाओं की कमी है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल उठता है कि आखिर किस तरह चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) की मेजबानी पाकिस्तान करेगा.

PCB के पास है बड़ी चुनौती

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) से पहले पाकिस्तान के स्टेडियम को लेकर जिस तरह की जानकारी सामने आ रही है, वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती होने वाली है. आपको बता दे कि 1996 वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट होस्ट करने जा रहा है, जिसके लिए जमकर तैयारी हो रही है.

यही वजह है कि पीसीबी अपने हर कोशिश के माध्यम से स्टेडियम को अपग्रेड करने की फिराक में है. अभी भी चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy 2025) होने में 5 महीने का वक्त है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को यह उम्मीद है कि इतने समय में वह अपने सभी स्टेडियम को अपग्रेड करके उसमें सभी बुनियादी सुविधाओं को लाने की कोशिश करेंगे.

PCB अध्यक्ष ने खोल दी पोल

पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नक्वी ने यह बताया है कि स्टेडियम में बाथरूम जैसी जरूरी सुविधाएं भी मौजूद नहीं है. उन्होंने यह भी कहा है कि कराची का स्टेडियम किसी भी तरह से अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम नहीं लगता. हमारा कोई भी स्टेडियम इंटरनेशनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सकता था. ना सीटे है ना बाथरूम. व्यू ऐसा है कि लग रहा 500 मीटर की दूरी से देख रहे हैं. आपको बता दे कि पाकिस्तान ने चैंपियंस ट्रॉफी 2025 (Champions Trophy 2025) की मेजबानी ले तो ली है लेकिन उनके देश में जो स्टेडियम है और अन्य जगहों पर जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम है उनमें जमीन आसमान का फर्क बताया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button