December 1, 2022

T20 World Cup में चुने जाने पर अर्शदीप सिंह ने किया रिएक्ट कहा- ‘टीम इंडिया का ब्लेजर पहनकर छाती चौड़ी हो गई’

T20 World Cup में चुने जाने पर अर्शदीप सिंह ने किया रिएक्ट कहा- ‘टीम इंडिया का ब्लेजर पहनकर छाती चौड़ी हो गई’ 1

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप का आगाज होने वाला है. भारतीय क्रिकेट टीम जोर-शोर से इस टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट गई है. 7 अक्टूबर की सुबह टीम इंडिया का कारवां करोड़ों भारतीय फैंस की उम्मीदों को लेकर रवाना हुआ था. इस बार भारतीय स्क्वायड में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है, जो पहली बार वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाले हैं. इसी कड़ी में भारतीय युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) का नाम भी शामिल है. बीसीसीआई की ओर से हाल ही में चहल टीवी का एक वीडियो शेयर किया गया, जिसमें अर्शदीप सिंह पहली बार क्रिकेट विश्व कप खेलने का अनुभव साझा करते हुए नजर आ रहे हैं.

अर्शदीप ने दिया यह बयान- किसी भी क्रिकेटर के लिए वर्ल्डकप में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना किसी बड़े सपने से कम नहीं है. आईपीएल के 2 सीजन में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद अर्शदीप सिंह को भारतीय टीम में मौका मिला. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी उन्होंने शानदार खेल दिखाया, नतीजतन उन्हें अब टी20 वर्ल्ड कप की मुख्य 15 खिलाड़ियों के दल में भी जगह मिली है.

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें युवा खिलाड़ी अर्शदीप सिंह युजवेंद्र चहल के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं. जब चहल अर्शदीप से सवाल करते हैं कि पहली बार वर्ल्ड कप खेलने को लेकर उन्हें कैसा महसूस हो रहा है? तो तेज गेंदबाज ने जवाब दिया, “वैसे तो मेरी छाती इतनी बड़ी नहीं है, लेकिन टीम इंडिया का ब्लेजर पहन ने के बाद मेरी छाती गर्व से चौड़ी हो गई है.” इसके साथ उन्होंने क्रिकेट फैंस से भी खास गुजारिश की है. उन्होंने कहा कि पूरे टी-20 विश्व कप के दौरान टीम इंडिया के साथ अपना प्यार और समर्थन इसी प्रकार बनाए रखें.

बुमराह की गैरमौजूदगी में निभा सकते हैं अहम किरदार – जसप्रीत बुमराह के टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस की उम्मीद अर्शदीप पर टिकी हुई है. हालिया क्रिकेट में एक वही खिलाड़ी हैं जो जसप्रीत बुमराह की जगह लेते हुए दिखाई देते हैं. अब तक खेले गए गए अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में इस 23 वर्षीय युवा गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से खासा प्रभावित किया है. शुरुआत में नई गेंद के साथ स्विंग कराने के साथ ही वह अंत के ओवरों में बल्लेबाजों को रनों के लिए तरसने की काबिलियत रखते हैं. उन्होंने भारतीय टीम के लिए अब तक 13 टी-20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 19 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उन्होंने सिर्फ 8 की इकोनॉमी के साथ रन खर्चे हैं.