December 6, 2022

बाबर आजम या रोहित शर्मा? इस खिलाड़ी को बेस्ट ओपनर मानते हैं David Warner

बाबर आजम या रोहित शर्मा? इस खिलाड़ी को बेस्ट ओपनर मानते हैं David Warner 1

दुनिया भर के सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार कर रहे हैं. 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में इस मल्टी-नेशन टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. विश्वक्रिकेट के इस दंगल में तमाम टीमें हिस्सा लेती नजर आएंगी. सर्वश्रेष्ठ टीम के सर पर यह ताज सजेगा. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम को इस बार भी खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, क्योंकि यह टूर्नामेंट उनके घर में खेला जा रहा है.

हाल ही में वेस्टइंडीज को टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने क्लीनस्वीप किया. इस सीरीज में सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज खिताब से भी नवाजा गया. वॉर्नर का नाम विश्व क्रिकेट के बेहतरीन सलामी बल्लेबाजों में शुमार है, लेकिन वे खुद एक अन्य खिलाड़ी को अपने से बेहतर मानते हैं.

रोहित-बाबर में इस खिलाड़ी को बताया बेहतर- डेविड वॉर्नर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर है. भारत में क्रिकेट प्रेमियों में उनकी दीवानगी की कोई हद नहीं है. वह आईपीएल (IPL) लीग में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी खिलाड़ी हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में वॉर्नर के बल्ले से रन निकलना विपक्षी टीमों के लिए खतरे की घंटी है. इसी बीच डेविड वॉर्नर ने खुद को नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा(Rohit Sharma) को विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाज बताया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी मुकाबले के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए उन्होंने यह बात कही.

11वीं बार जीता प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड- वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले में डेविड वॉर्नर को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. यह 11वीं बार था जब डेविड वॉर्नर ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड जीता. इस मामले में उनसे आगे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा है, जिन्होंने 12 बार यह खिताब अपने नाम किया है. वेस्टइंडीज़ के खिलाफ आखिरी मुकाबले में डेविड वॉर्नर ने आतिशी पारी खेलते हुए 41 गेंदों में 75 रन बनाएं, जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे.