नई दिल्ली से पटना के बीच चलेगी Special Vande Bharat, देखें- सीट और टाइम टेबल..


Patna-Delhi Vande Bharat : अगर आप भी दीपावली और छठ पर्व के दौरान नई दिल्ली से बिहार के पटना सहित अन्य जिलों में आने के लिए सोच रहे तो यह खबर आपके बड़े काम की है. क्योंकि मौजूदा समय में कोई भी ट्रेन में सीट खाली नहीं मिल रही है, ऐसे में यात्री स्पेशल ट्रेनों में सीट खोजने को लेकर चिंतित है.

इसी बीच रेलवे में एक बड़ी खुशखबरी दे दी है. बता दें की नई दिल्ली से पटना के बीच स्पेशल वंदे भारत चलेगी। यह ट्रेन केवल 11 घंटे में नई दिल्ली से पटना पहुंचा देगी। ध्यान रहे यह ट्रेन स्लीपर नहीं होगी, इसलिए आपको बैठकर आना पड़ेगा। अभी स्लीपर वाली वंदे भारत ट्रेन ट्रायल फेज में है.

रेलवे द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक, दिल्ली-पटना वंदे भारत स्पेशल ट्रेन 30 अक्टूबर तथा 1, 3 और 6 नवंबर को दिल्ली से तथा 31 अक्टूबर के बाद 2, 4 और 7 को पटना से दिल्ली के लिए खुलेगी। अगर स्टॉपेज की बात करें तो यह स्पेशल ट्रेन पटना के बाद आरा, बक्सर, डीडीयू, प्रयागराज और कानपुर रुकते हुए दिल्ली पहुंचा देगी।

अगर टाइमिंग की बात करें तो नई दिल्ली-पटना वंदे भारत स्पेशल ट्रेन नई दिल्ली स्टेशन से सुबह करीब 8:25 खुलेगी कानपुर, प्रयागराज, डीडीयू, बक्सर रुकते हुए शाम 8 बजे पटना में अपना सफर पूरा करेगी। वहीं, पटना से सुबह 7:30 में खुलकर आरा, बक्सर, डीडीयू, प्रयागराज और कानपुर रुकते हुए शाम 7 बजे नई दिल्ली में अपना सफर पूरा करेगी।

नई दिल्ली-पटना स्पेशल वंदे भारत ट्रेन किराया

AC Chair Car Coach का किराया 2575 रुपये है।
AC Executive Chair Car Coach का किराया 4655 रुपये।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now