National News

Rahul Gandhi ने की ‘Bharat Dojo Yatra’ की घोषणा, वीडियो शेयर कर किया खुलासा…

Bharat Dojo Yatra : आज 29 अगस्त को देशभर में नेशनल स्पोर्ट्स डे (National Sports Day) मनाया जा रहा है. इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह मार्शल आर्ट करते दिख रहे हैं और उन्होंने यह भी बताया है कि जब भारत जोड़ो यात्रा वह कर रहे थे, उस दौरान वह रोज मार्शल आर्ट की प्रैक्टिस करते थे और अब वह बहुत जल्द भारत डोजो यात्रा (Bharat Dojo Yatra) करने वाले हैं.

सोशल मीडिया पर राहुल गांधी बच्चों के साथ मार्शल आर्ट सेशन करते हुए दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने यह बताया है कि उनके पास एकिडो में ब्लैक बेल्ट और जिउ जित्सू में ब्लू बेल्ट है.

शेयर किया ये वीडियो

राहुल गांधी ने यह साफ कहा है कि हमारा गोल इन युवाओं के दिमाग में जेंटल आर्ट को डालना है. राहुल गांधी ने कहा कि आज नेशनल स्पोर्ट्स डे के मौके पर मैं आप सभी के साथ अपना अनुभव साझा करना चाहता हूं. उम्मीद करता हूं आप में से कुछ कुछ जेंटल आर्ट की प्रेक्टिस करने के लिए इंस्पायर किया जा सके. इसके साथ आखिर में उन्होंने एक लाइन में लिखा भारत दोजो यात्रा (Bharat Dojo Yatra) जल्द ही आ रही है. उनका लक्ष्य युवा मन को जेंटल आर्ट की खूबसूरती से परिचित कराना है. साथ ही साथ उन्हें अधिक दयालु और सुरक्षित समाज बनाने के लिए उपकरण देना है.

क्या है Bharat Dojo Yatra यात्रा का महत्व

कई लोग यह नहीं समझ पा रहे हैं कि आखिर राहुल गांधी का यह दोजो यात्रा का महत्व क्या है तो आपको बता दे कि दोजो एक मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग हाल या स्कूल को कहते हैं राहुल गांधी शेयर किए गए वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि वह बच्चों के साथ मार्शल आर्ट करते दिख रहे हैं. इससे पहले यह देखा गया था कि 2022 में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा की थी और वह 150 दिन तक पैदल यात्रा करते नजर आए थे जिनमें उनके साथ कई लोग जुड़ते रहे.

उन्होंने इस दौरान कन्याकुमारी से कश्मीर तक और मणिपुरी से गुजरात तक भारत जोड़ो यात्रा की जिसका फायदा भले ही उन्हें विधानसभा चुनाव में नहीं मिला हो लेकिन लोकसभा चुनाव में इसका फायदा उन्हें काफी मिलता नजर आया है.

Related Articles

Back to top button