National News

Doda Encounter : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के मुठभेड़ में आर्मी कैप्टन शहीद! हाईअलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां

Doda Encounter : जम्मू कश्मीर में आतंकी और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी है और इन दिनों यह घटनाएं और भी ज्यादा बढ़ चुकी है. आतंकी लगातार योजना बनाकर सेना के काफिले पर हमला कर रहे हैं जिसका सैनिक करारा जवाब भी दे रहे हैं. इसी क्रम में देखा जाए तो बुधवार को जम्मू कश्मीर के डोडा जिले (Doda Encounter) में भारतीय सैनिकों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुआ जिसमें भारतीय सेना के कैप्टन शाहिद हो गए.

आपको बता दे कि सर्च ऑपरेशन भारतीय सैनिकों द्वारा चलाया जा रहा था जिसमें 48 राष्ट्रीय राइफल्स के कैप्टन आतंकियों से लोहा ले रहे थे जिसमे वह शहीद हो गए. हालांकि अभी भी आतंकियों की तलाश की जा रही है. यह सर्च ऑपरेशन तब चलाई गई जब सुरक्षा बलों को यह जानकारी मिली कि जम्मू के उधमपुर जिले के पटनीटॉप और डोडा जिले के असर के बॉर्डर के जंगलों में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं जहां सुरक्षा बल कामयाब भी होते नजर आए.

चलाया जा रहा है एंटी टेरर ऑपरेशन

मंगलवार शाम 7 से 8 बजे के बीच जब सुरक्षा बल डोडा (Doda Encounter) पहुंचे तो आतंकी आराम कर रहे थे और वहीं पर उन्होंने गोला बारूद भी रखा हुआ था, जब अपने आप को चारों तरफ से आतंकियों ने घिरता देखा तो हक्का-बक्का रह गया और फायरिंग शुरू कर दी. हालांकि सुरक्षा बलों ने भी अपनी तरफ से फायरिंग चालू रखी. इसके बाद आतंकवादी वहां से भाग गए. भागने के दौरान आतंकी कुछ गोला बारूद वहीं पर छोड़कर निकल गए. इससे पहले यह भी जानकारी मिली थी कि इलाके में एक आतंकवादी घायल हुआ था जिसके बाद डोडा (Doda Encounter) में सेना ने एंटी टेरर ऑपरेशन चलाया था.

पिछले महीने भी हुआ एनकाउंटर

बीते काफी समय से यह देखा जा रहा है कि जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाएं दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. सेना के काफिले पर आतंकी घात लगाकर बैठे रहते हैं और तुरंत हमला कर देते हैं. इसे लेकर अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल और सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी के साथ बैठक की और इन आतंकियों से निपटने को लेकर एक ठोस और मजबूत प्लान तैयार करने की पर जोर दिया गया. पिछले महीने सेना और आतंकियों के मुठभेड़ में गंभीर रूप से घायल हुए एक अधिकारी सहित पांच जवानों के इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई थी.

Related Articles

Back to top button