मंझौल : दुर्गा पूजा के अवसर पर होगा नौ दिवसीय श्रीमद देवी भागवत कथा वाचन..

बेगूसराय- गुरुवार को बैठक सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति मंझौल की समीक्षा बैठक मंझौल पंचायत 02 अंतर्गत बाबा टोला बड़का दलान पर आयोजित की गई. जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सह पंसस मनोज भारती ने की. बैठक में कार्यकारिणी सदस्यों के साथ कोषाध्यक्ष सुमन कुमार, संगठन सचिव रमण कुमार, सचिव केशव किशोर के अलावे बङी संख्या में ग्रामीणों तथा श्रद्धालुओं ने भाग लिया.

बैठक में मौजूद सदस्यों ने दूर्गा पूजा को महोत्सव के रूप में मनाने का संकल्प लिया. अपने अध्यक्षीय संबोधन में श्री भारती ने अब तक मेले की आवश्यक तैयारियों के बाबत उपस्थित सदस्यों को विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई. बताया गया कि इस वर्ष विशेष रूप से जय राम कुमार के नेतृत्व में वृंदावन से पधारे कथा व्यास देवी पूर्णिमा गार्गी ज़ी का नौ दिवसीय संगीतमय श्रीमद देवी भागवत कथा मेले का मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा.

कोषाध्यक्ष सुमन कुमार ने कहा कि विगत वर्ष 2022 के मेले में जौनपुर के कव्वाल बच्चा दिलशाद और मुंबई की मशहूर कव्वाला नसीम रूही के बीच कव्वाली मुकाबला अत्याधिक वर्षा होने के कारण स्थगित करना पङा था. जिसे फ़िर से इस बार आयोजन समिति ने उसी कार्यक्रम को करवाने का निर्णय लिया है.

संगठन सचिव रमण कुमार ने बताया कि मेले में साफ़-सफ़ाई, सुरक्षा व्यवस्था, और मन्दिर का आकर्षक सजावट देखने लायक होगा. और इसके लिए सम्पूर्ण ग्रामवासियों सहित जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों का पूर्ण सहयोग मिल रहा है. बैठक में उपस्थित निवर्तमान अध्यक्ष धनंजय कुमार और सचिव पूर्व सरपंच अनिल कुमार सिंह ने भी अपने पूर्व के अनुभवों को साझा किया. तथा कई महत्तवपूर्ण सुझाव भी दिए.

समाजसेवी विनायक कंस्ट्रक्शन के प्रॉपराइटर खङगनारायण सिंह उर्फ डब्लू सिंह ने बताया कि ससमय मेले का जुलूस लाइसेंस, घ्वनि विस्तारक यंत्र की स्वीकृति, सहित भवन निर्माण, अग्निशमन इत्यादि का अनापत्ति प्रमाणपत्र सहित स्थायी विद्युत कनेक्शन का संयोजन प्राथमिकता के आधार पर करना श्रेयस्कर रहेगा.

बैठक में अभिभावक के तौर पर मौजूद रामपदारथ सिंह एवं राम उदय सिंह ने उद्घाटन और समापन के अवसर पर प्रशासनिक अधिकारियों का कार्यक्रम लेने का सुझाव दिया. और इसके लिए अध्यक्ष मनोज भारती को अपने स्तर से सार्थक प्रयास करने की बात कही. साथ ही कोष संग्रह करने के लिए पंचायत स्तर पर अलग-अलग टोली बनाकर इस कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर करने का महत्वपूर्ण सुझाव दिया.

बैठक में मुखिया प्रतिनिधि विपिन कुमार, रवि कुमार, रामनाथ सिंह, रौशन कुमार, छात्र नेता कन्हैया कुमार,अमित कुमार गप्पू , समाजसेवी अमन कुमार सहित अन्य लोगों ने भी अपने-अपने उद्गार व्यक्त किए. धन्यवाद ज्ञापन पूर्व मुखिया कुमार अनिल के द्वारा किया गया.