9 February 2023

ये स्विट्जरलैंड नही..भारत का रेलवे स्टेशन है, जानें – यहां पहुंचने का तरीका..

ये स्विट्जरलैंड नही..भारत का रेलवे स्टेशन है, जानें - यहां पहुंचने का तरीका.. 1

डेस्क : इस समय उत्तर भारत में चल रहे सर्दियों के मौसम में जमकर कड़ाके की ठंड पड़ रही है. दिल्ली-बीकानेर जैसी जगहों पर सबसे कम तापमान भी देखा जा रहा है. फिलहाल, कुछ लोग इस ठंड में रजाई में घुसे हुए हैं, जबकि कई ऐसे भी हैं जो देश में सुंदर नजारों को देखने के लिए ट्रेन भी पकड़ ली. जहां ठंड ने देश के कई हिस्सों में लोगों के लिए परेशानी भी पैदा की,

वहीं कुछ लोगों ने जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में सुंदर दृश्य को भी देखा. दोनों ही राज्यों के कुछ क्षेत्रों में बर्फबारी भी देखी जा रही है और इसने हिल स्टेशनों से लेकर रेलवे स्टेशनों तक एक शानदार दृश्य भी बना दिया है.

सुंदर नजारे के इस वीडियो को रेल मंत्रालय ने किया साझा: मनमोहक नजारों की एक झलक देने के लिए रेल मंत्रालय ने अपने Tweeter अकाउंट पर तस्वीरें और वीडियो भी शेयर की हैं, जिनमें जम्मू और कश्मीर में बर्फ की सफेद चादर से ढकी घाटी से गुजरती ट्रेनों को भी दिखाया है. इस वीडियो को Tweet करते हुए रेल मंत्रालय ने कैप्शन में लिखा, “जम्मू-कश्मीर के बनिहाल से बडगाम तक बर्फ से लदी घाटी से गुजरती हुई ट्रेन का एक मनोरम दृश्य.”

आपको सबसे पहले श्रीनगर रेलवे स्टेशन पर जाना होगा और फिर यहां से आप बडगाम या फिर बनिहाल के लिए ट्रेन भी ले सकते हैं. केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने श्रीनगर के रेलवे स्टेशन की कुछ तस्वीरों के साथ एक वीडियो भी साझा किया, जो हाल ही में हुई बर्फबारी के दौरान पूर्णतः बर्फ से ढका हुआ है.