5 February 2023

दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर 31 दिसंबर को लागू रहेंगे ये सख्त नियम

RAJIV CHOWK

देशभर में नए साल के स्वागत के लिए लोगों ने अपनी अपनी तैयारियां कर ली है। न्यू ईयर सेलिब्रेशन को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली पुलिस और डीएमआरसी ने कुछ गाइडलाइन जारी की है। ऐसे में अगर आप घर से बाहर जाकर नए साल का स्वागत करने का सोच रहे हैं तो इन गाइडलाइंस को जरूर पढ़ें।

दिल्ली पुलिस ने अपनी सुरक्षा गाइडलाइंस में तय किया है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान किसी भी तरह का हुड़दंग ना हो इसके साथ ही शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर दिल्ली पुलिस की नजर रहेगी। क्योंकि अक्सर देखा गया है कि नए साल के दिन लोग अक्सर सड़कों पर शराब पीकर यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए हुड़दंग मचाते हैं।

दिल्ली पुलिस प्रशासन ने नए साल के जश्न पर निगरानी रखने के लिए 16000 से अधिक पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लगाया है, जिसमें ढाई हजार महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस 31 दिसंबर की शाम सड़कों पर कड़ी निगरानी रखेगी।


जानें डीएमआरसी की गाइडलाइन : डीएमआरसी की गाइडलाइंस के मुताबिक 31 दिसंबर को रात 9:00 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से एग्जिट की सुविधा बंद कर दी जाएगी, जबकि यात्रियों की एंट्री पूर्व समय के अनुसार ही होगी। डीएमआरसी ने कहा कि नए साल के सेलिब्रेशन को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने कुछ गाइडलाइन जारी की है क्योंकि अक्सर देखा गया है नए साल के स्वागत के लिए लोग कनॉट प्लेस में भारी संख्या में एकत्रित होते हैं। इसी भीड़भाड़ को देखते हुए 31 दिसंबर को रात 9 :00 बजे के बाद राजीव चौक मेट्रो स्टेशन से एग्जिट को बंद किया गया है।