4 February 2023

PM Modi आने के बाद 16000 गुना बढ़ा Amit Shah के बेटे की कंपनी का टर्नओवर, जानें – पूरा गणित..

PM Modi आने के बाद 16000 गुना बढ़ा Amit Shah के बेटे की कंपनी का टर्नओवर, जानें - पूरा गणित.. 1

डेस्क : भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे, जय अमितभाई शाह के स्वामित्व वाली एक कंपनी, नरेंद्र मोदी के केंद्र में सरकार बनने और जय अमितभाई शाह के भगवा पार्टी के प्रमुख बनने के बाद 16,000 गुना बढ़ गई। एक रिपोर्ट में लिखा है कि आरओसी से प्राप्त बैलेंस शीट और वार्षिक रिपोर्ट से पता चला है कि मार्च 2013 और 2014 को समाप्त होने वाले वित्तीय वर्षों में, शाह का टेंपल एंटरप्राइज प्राइवेट लिमिटेड नगण्य गतिविधि में शामिल था और 6,230 रुपये का घाटा दर्ज किया और क्रमशः 1,724 रुपये। 2014-15 में, इसने 2015-16 में 80.5 करोड़ रुपये के कारोबार से पहले केवल 50,000 रुपये के राजस्व पर 18,728 रुपये का लाभ दिखाया।

हालाँकि, इसके मूल्य में 16,000 गुना वृद्धि के एक साल बाद, टेंपल एंटरप्राइज़ प्राइवेट लिमिटेड ने कथित तौर पर अपनी व्यावसायिक गतिविधियों को पूरी तरह से बंद करके अपने संचालन को बंद कर दिया, अपने निदेशक की रिपोर्ट में घोषणा की, कि मंदिर का शुद्ध मूल्य “पूरी तरह से नष्ट” हो गया था, क्योंकि इससे हुए नुकसान के कारण 1.4 करोड़ रुपये का वह वर्ष और पिछले वर्षों की तुलना में इसका घाटा।

वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, जूनियर शाह के वकीलों ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है, लेकिन जूनियर शाह के स्वामित्व वाली कंपनी के टर्नओवर में अभूतपूर्व वृद्धि का विरोध नहीं किया।

इस बीच, इस रहस्योद्घाटन पर पत्रकारों और नागरिक अधिकार कार्यकर्ताओं की तीखी प्रतिक्रिया हुई है। यह पहली बार है जब भाजपा में अमित शाह जैसे ऊँचे व्यक्ति के खिलाफ कथित अनौचित्य के सवाल उठाए गए हैं। अमित शाह मोदी सरकार में सबसे प्रभावशाली भाजपा पदाधिकारी हैं और केवल पार्टी अध्यक्ष होने के बावजूद, कथित तौर पर कैबिनेट मंत्रियों की नियुक्तियों और बर्खास्तगी में भी उनका जबरदस्त दबदबा है।

पिछले कैबिनेट फेरबदल में, राजीव प्रताप रूडी ने रिकॉर्ड पर कबूल किया था कि कैसे उन्हें मोदी कैबिनेट से बर्खास्त करने के फैसले की सूचना उन्हें अमित शाह के कार्यालय ने दी थी न कि प्रधानमंत्री ने।