December 1, 2022

मोदी सरकार ने किया बड़ा ऐलान – अब सस्ता होगा पेट्रोल-डीजल, LPG की कीमत भी घटेगी!

LPG Cylinder New Rule

डेस्क : केंद्र सरकार ने तेल कंपनियों को बड़ी राहत दे दी है. आज की कैबिनेट मीटिंग में सरकार ने तेल कंपनियों को बड़ी राहत देने का फैसला लिया है. दरअसल, महंगी गैस से राहत देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुयी बैठक में यह फैसला लिया गया. इसके तहत तेल कंपनियों को 22 हजार करोड़ रुपये की वन टाइम ग्रांट को भी मंजूरी दे दी गई है.

गौरतलब है कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने इससे पहले 30 हजार करोड़ रुपये सब्सिडी की मांग भी की थी. दरअसल, तेल कंपनियों को रसोई गैस की खुदरा बिक्री पर नुकसान भी हो रहा है और इसी नुकसान की भरपाई के लिए सरकार की तरफ से यह राहत दी जा रही है.

घरेलू गैस के दाम स्थिर हैं – गौरतलब है कि इसी महीने OMCs ने कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में कुल 25.50 रुपये की कमी की थी जिसके बाद दिल्ली में 19 Kg के कमर्शियल LPG सिलेंडर का दाम 1885 रुपये से घटकर 1859.50 रुपये पर आ गया था. अगर इस साल की बात करें तो इस साल जून के बाद से अब तक LPG के दामो में कुल 494.50 रुपये प्रति सिलेंडर की कटौती हुई है. हालांकि, अक्टूबर में LPG सिलेंडर के दाम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. इस समय घरेलू रसोई गैस का भाव कुल 1053 रुपये प्रति सिलेंडर पर है.

ये भी पढ़ें   सोना खरीदने का अच्छा मौका, चांदी और सोने दोनों में हुई भारी गिरावट