5 February 2023

न खाने का पैसा..न रहने के लिए कोई घर..ऐसा था Sonu Nigam के पिता का संघर्ष, जानें – कैसे बदली किस्मत..

न खाने का पैसा..न रहने के लिए कोई घर..ऐसा था Sonu Nigam के पिता का संघर्ष, जानें - कैसे बदली किस्मत.. 1

Sonu Nigam : सोनू निगम बॉलीवुड के एक बेहतरीन सिंगर है, बॉलीवुड में 90 के दशक के बाद 2000 में इनका अलग एरा था, सोनू निगम को सरस्वती का वरदान मिला है ऐसा भी कहते है क्योंकि उनकी आवाज में वो मदहोशी है जो किसी भी व्यक्ति को अपने आघोशमे ले लेले. तो आइए जानते है सोनू निगम के सिंगिंग करियर के बारे में।

4 साल की उम्र में शुरू किया गाना: सोनू निगम ने अपना पहला गाना 4 साल की उम्र से गाना शुरू कर दिया था उनके पिता भी एक संगीतकार थे और भजन गाया करते थे. सोनू निगम अपने माता पिता के साथ ही भजन गाया करते थे. उन्होंने कई बार बताया है कि कितने संघर्षों से वो गुजरे है।

सोनू बताते है कि उनके माता पिता दोनों स्टेज पर गाते थे दोनों ने लव मैरिज की हुई थी : पिता मुम्बई में शो करने से रोकते थे: सोनू निगम बताते है कि उनके पिता उन्हें मुम्बई में शो नही करने देना चाहते थे क्योंकि उन्हें डर था कि मुम्बई की आबोहवा मुझे बिगाड़ देगी, मैं रास्ते से भटक जाऊंगा, उनका कहना था कि मुम्बई में स्ट्रगल करो और शो दिल्ली में करो. सोनू निगम बताते है कि असली स्ट्रगल उन्होंने नही बल्कि उनके माता पिता ने की है. उनके पिता 16 साल की उम्र से ही घर से भाग गए थे क्योंकि उन्हें अपने सपने पूरे करने थे।