India

क्या BJP के लिए विलेन बनेंगे मोदी के हनुमान Chirag Paswan? कही मंजिल की तलाश में रास्ता भटक…

मोदी के हनुमान कहे जाने वाले लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री चिराग पासवान (Chirag Paswan) इन दिनों BJP के लिए सर दर्द बनते जा रहे है. ऐसी खबरें सोशल मीडिया पर इसलिए चर्चा में है क्योंकि विगत कुछ दिनों में चिराग पासवान बीजेपी और NDA के खिलाफ बयान बाजी कर रहे है.

आपको बता दें कि मोदी कैबिनेट में शामिल होने के बाद सबसे पहले चिराग (Chirag Paswan) ने सुप्रीम कोर्ट के SC-ST के कोटे के अंदर कोटा के फैसले का विरोध किया, इसके बाद UPSC के लेटरल एंट्री के विज्ञापन का विरोध किया, सबसे बड़ी बात उन्होंने विपक्ष के भारत बंद का समर्थन भी कर दिया. अब जाति जनगणना के मुद्दे पर महागठबंधन के मांग के समर्थन में खड़े हो गए.

चिराग पासवान ने साफ शब्दों में कहा की

LJP हमेशा जाति जनगणना के समर्थन में से ही रही है, LJP चाहते हैं कि जाति जनगणना हो. इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि राज्य या केंद्र की जो भी योजनाएं बनती हैं वह जाति को ध्यान में रखकर बनाई जाती हैं. ऐसे में केंद्र सरकार के पास उस जाति की जनसंख्या की जानकारी होनी चाहिए ताकि उस जाति को मुख्यधारा में जोड़ने या संबंधित योजना के राशि वितरण उचित मात्रा में उस जाति को हो सके

अब सवाल यह उठता है कि मोदी का हनुमान कहने वाले चिराग (Chirag Paswan) क्या अलग राह पर चल पड़े हैं? चिराग के हालिया बयानों से BJP और NDA काफी असहज महसूस कर रही है. BJP के लिए भी मजबूरी है कि वह अभी कुछ कर नहीं सकती. JDU जैसी पार्टियां 12 सांसद जीतकर जहां गंभीर नजर आ रही है. वहीं, BJP की वैशाखी पर 5 सीट जीतने वाले चिराग अब आंखें दिखाने लगे हैं.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button