अनुपम खेर: कभी 100 रुपए चुरा कर गए थे एक्‍टर बनने, तुतलाने के चलते छूट गई थी गर्लफ्रेंड..

अनुपम खेर: बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने अपने अभिनय से पूरी इंडस्ट्री में एक अलग छाप छोड़ी है। अनुपम खेर हर रोल में फिट होने वाले अभिनेता हैं, उन्हें हर वर्ग के लोग पसंद करते हैं। वह हमेशा राजनीतिक बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। अगर उनके फिल्मी करियर की बात करें तो उनकी पहली फिल्म सारांश में उन्होंने कमाल का काम किया था तब से लोग उन्हें पहचानने लगेm उन्होंने बहुत संघर्ष किया हैn शूटिंग के दौरान उन्हें एक बार लकवा मार गया था, इसके बाद भी शूटिंग बंद न किए। ऐसे ही कई किस्सों को लेकर आज हम आपके सामने आए हैं तो आइए जानते हैं।

अनुपम खेर ने बताया कि एक बार वे अनिल कपूर के घर खाना खाने गए थे. तब अनिल की पत्नी ने बताया कि उसकी एक आंख नहीं झपक रही है। इसके बाद वह घर आया और सुबह ब्रश करने लगा तो उसके मुंह से पानी आ रहा था। तब भी उन्हें समझ नहीं आया, तब उन्होंने यश चोपड़ा से कहा कि उनके चेहरे का एक हिस्सा काम नहीं कर रहा है। चोपड़ा ने उन्हें डॉक्टर के पास जाने की सलाह दी। अनुपम खेर जब यश चोपड़ा की सलाह पर डॉक्टर से मिले तो उन्होंने कहा कि आपको लकवा मार गया है और आप 2 महीने के लिए सब काम बंद कर आराम करें। अनुपम खेर ने बताया कि वह डॉक्टर को छोड़कर सीधे ‘हम आपके हैं कौन’ की शूटिंग पर चले गए और उन्होंने फिल्म शोले में काम किया, ताकि दर्शकों को पता न चले कि उनके चेहरे को लकवा मार गया है।

अनुपम खेर ने बताया कि बचपन में एक बार उन्हें चोट लग गई थी, जिससे उनकी जीभ में चोट लग गई थी. इसके बाद वे ‘अ’ नहीं बोल पाते थे। इसी दौरान उन्हें कविता कपूर नाम की लड़की से प्यार हो गया। उस लड़की ने एक शर्त रखी थी कि अगर वह अपना नाम सही बोलकर आई लव यू कह सके तो वह उसका प्रपोजल एक्सेप्ट कर लेगी। लेकिन अनुपम कविता कपूर आई लव यू नहीं बोल पाईं। नाराज होकर उन्होंने कहा था ‘तविता टापुर आई हेट यू’। अनुपम खेर ने अपने एक्टर बनने की कहानी भी सुनाई। उसने अपनी मां के मंदिर से सौ रुपए चुराए थे और एक्टिंग में दाखिले के लिए पंजाब चला गया था। जब वे मुंबई गए तो कई दिन संघर्ष के रहे। कपड़े धोने का कमरा किराए पर लेना पड़ा। और वह भी चार अन्य लोगों के साथ मिलकर। एक छोटे से कमरे में पांच लोग सोते थे।