Entertainment

हाईकोर्ट पहुंचे TMKOC के डायरेक्टर असित मोदी, अब बिना इजाजत कंटेंट का नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल..

हम सभी ने अपनी लाइफ में कई टीवी शो देखे होंगे लेकिन एक टीवी शो ऐसा है इसके बारे में हर कोई जानता होगा। इस टीवी शो का नाम है “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” (TMKOC)…इस शो के साथ हमारा सारा बचपन निकला है. लेकिन वर्तमान में इस टीवी शो (TMKOC) के साथ कई नेगेटिव चीज हो रही है, जैसे की टीवी शो में काम करने वाले सितारों ने कुछ समस्या के चलते काम छोड़ दिया और उनकी जगह पर दूसरे लोगों को कास्ट किया गया। इसलिए अब शो (TMKOC) पर लोग उतना ज्यादा ध्यान नहीं दे रहे हैं,

हाल ही में इस टीवी शो (TMKOC) के डायरेक्टर असित मोदी (Asit Modi) ने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसका फैसला भी हाई कोर्ट (High court) ने सुना दिया है। तो आईए जानते हैं कि असित मोदी (Asit Modi) ने हाई कोर्ट (High court) में क्या गुहार लगाई थी।

असित मोदी ने लगाया कंटेंट चुराने का गंभीर आरोप

असित मोदी (Asit Modi) ने उनके शो का कंटेंट चुराने का आरोप लगाया है। उन्होंने हाईकोर्ट (High court) में अपील की की कई यूट्यूब पर ऐसे हैं, उनकी शो के एपिसोड के AI वर्जन एनीमेटेड वीडियो बनाकर उनसे अच्छा खासा व्यूज लूट रहे हैं, और उनके कंटेंट का गलत इस्तेमाल कर रहे है. वहीं कई वेबसाइट भी ऐसे हैं जो बिना इजाजत के उनके कंटेंट का इस्तेमाल कर रहे हैं. इतना ही नहीं ई-कॉमर्स संस्थाएं उनके शो का नाम और उनके कैरेक्टर्स का स्टिकर और पोस्टर बनाकर सामान की बेच रही हैं।

हाई कोर्ट ने लिया तगड़ा फैसला

असित मोदी (Asit Modi) के द्वारा लगाए गए आरोपों पर हाई कोर्ट (High court) ने अब संज्ञान लेते हुए एक फैसला लिया है. जिसके मुताबिक हाईकोर्ट (High court) के आदेश में अवैध रूप से शो का टाइटल, कैरेक्टर, AI इमेज, चेहरे, डायलॉग और बाकी चीजें अब कानून के तहत सुरक्षित है. जो भी यूट्यूब चैनल वेबसाइट शो के कॉपीराइट (copyright) का पालन नहीं करेगी उन वेबसाइट और यूट्यूब चैनल के द्वारा अपलोड किए गए शो के एनीमेटेड वीडियो और कंटेंट को 48 घंटे के अंदर बंद कर दिया जाएगा। इसलिए यदि कोई भी शो की कंटेंट का इस्तेमाल करता है तो उसे वीडियो या फोटो को हटाने घंटे के अंदर डिलीट कर दिया जाए वरना उस पर संज्ञान लिया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button