Dhirubhai Ambani School Fee : जिस स्कूल में पढ़ते है Bollywood एक्टर के बच्चे उसकी फीस कितनी है?

Dhirubhai Ambani School Fees : रिलायंस ग्रुप के मुखिया मुकेश भाई अंबानी का नेटवर्क देश भर के अलग-अलग क्षेत्र और विभाग से जुड़ा हुआ है. अगर हम इनके स्कूल और कॉलेज की बात करें तो उनमें से धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) दुनिया के सबसे बेहतरीन स्कूल की लिस्ट में शामिल है. इतना ही नहीं हाल के दिनों में धीरू भाई अंबानी स्कूल को आईबी रैंकिंग से भी जोड़ा गया है.

बता दें कि, अब तक धीरूभाई अंबानी स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) ने 11 से अधिक टॉप इंटरनेशनल स्कूल को पहचानते हुए दुनिया के बेहतरीन इंटरनेशनल स्कूल में 45 वां रैंक प्राप्त किया है. ऐसे में तमाम लोग अपने बच्चों को पढ़ने के लिए इस स्कूल की फीस और पढ़ाई के बारे में सर्च करते रहते हैं, अगर आप भी अपने बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाने का प्लान बना रहे हैं तो जरूर आपके मन में जिज्ञासा होगी कि फीस कितनी है? तो आइए आज इस बारे में जानते हैं..

कितनी है इस स्कूल की फीस?

वहीं अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (Dhirubhai Ambani International School) में LKG की पढ़ाई करवाने के लिए बच्चे के माता-पिता को प्रति बच्चों के हिसाब से सालाना 170,000 रुपए खर्च करना होता है.

इसके अलावा कक्षा 8 वीं से लेकर 10 वीं तक की पढ़ाई के लिए प्रति छात्र 185,000 रुपए खर्चने होते हैं और 11 वीं से लेकर 12 वीं तक की पढ़ाई के लिए प्रति छात्र 965,000 रुपए जमा करना पड़ता हैं. हालांकि, स्कूल में बड़े-बड़े बिजनेसमैन और बड़े-बड़े एक्टर के बच्चे ही पढ़ते हैं.