LPG Cylinder Price : रिकॅार्ड तोड़ सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, महज 649 रुपए में पहुंचेगा घर…

LPG Cylinder Price : घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत लगातार आसमान छू रही है. यही वजह है की लोग एक गैस सिलेंडर का यूज पूरे 2 से 3 महीने तक करते हैं. क्योंकि आज 14kg वाले गैस सिलेंडर के लिए लोगों को 950 रुपए खर्च करना पड़ रहा है.

वहीं, अब पेट्रोलियम कंपनियां इस समस्या को दूर करने के लिए कंपोजिट गैस सिलेंडर को ऑप्शन के तौर पर पेश कर रही हैं. जिसकी कीमत 300 रुपए कम है यही वजह है कि, उत्तर प्रदेश के लखनऊ में 649 रुपए में मिल रहा है.

इतने किलो का होता है गैस सिलेंडर

लेकिन गैस सिलेंडर की कम कीमत के पीछे की वजह होती है कि, क्योंकि इनका वजन भी कम है और कोई भी आसानी से उठा सकता है. हालांकि, इंडियन ऑयल कंपनी इसे कई शहरों में शुरू किया है. गोरखपुर में 677 रुपए, इंदौर में 653 रुपए, लखनऊ में 660 रुपए, जयपुर में 636 रुपए और भोपाल में 638 रुपए में मिल रहा है.

1 फरवरी को बदला नियम

वहीं आपको बता दें कि, 1 फरवरी को गैस सिलेंडर की कीमत में बदलाव होना था जिसमें देखा गया कि सिर्फ कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में ₹14 का इजाफा हुआ है. जबकि 14.2kg गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं देखने को मिला है. क्योंकि अभी के समय में इसी कीमत के साथ गैस सिलेंडर सभी जगह पर उपलब्ध कराया जा रहा है.