Business

खुशखबरी! Sahara India निवेशिकों का जल्द मिलेगा पूरा पैसा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा आदेश….

Sahara India Refund Process : क्या आपका भी पैसा Sahara India में फंसा हुआ है तो यह खबर आपको खुश कर सकती है. दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने Sahara India के ग्रुप को संपत्ति बेचकर निवेशकों का पैसा लौटाने का आदेश दिया है.

SEBI-Sahara मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि निवेशकों का फंसा पैसा लौटाने के लिए SEBI-Sahara Refund खाते में करीब 10,000 करोड़ जमा करने के लिए सहारा समूह पर अपनी प्रॉपर्टी बेचने पर कोई रोक नहीं है और इसे बेचकर वो पैसा लौटा सकता है।

बता दे की सुप्रीम कोर्ट ने 2012 को जारी निर्देश में कहा था कि सहारा ग्रुप की कंपनियां SIRECL और SHICL निवेशकों के समूह से जुटाई गई रकम को सालाना 15% ब्याज के साथ SEBI को वापस करेंगी।

Supreme Court ने कहा कि 10 वर्ष से ज्यादा का समय बीत चुका है और सहारा ग्रुप ने अदालत के आदेश का पालन नहीं किया है। ऐसे में अब निवेशकों को Sahara India की कंपनियों में फंसे पैसे मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

मालूम हो की सहारा ग्रुप की 4 को ऑपरेटिव सोसाइटीज में करीब 3 करोड़ निवेशकों ने अपने पैसे निवेश किये थे। सबसे ज्यादा निवेशक बिहार-झारखंड, उप्र और मप्र से हैं। लेकिन निवेश की अवधि पूरी जाने के बाद भी उनका पैसा वापस नहीं मिला।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button