Friday, July 26, 2024
Business

औंधे मुंह गिरे Gold के दाम – अब 29506 रुपये में खरीदें 10 ग्राम सोना..

त्योहारों के मौसम अब शुरू हो चुका है। नवरात्र और करवा चौथ के बाद अब धनतेरस और दिवाली जैसे त्योहार भी आने वाले हैं। ऐसे में अगर आप भी सस्ता सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो इसके लिए आपके पास एक बढ़ियां मौका है। सोने की कीमत में पिछले कुछ हफ्तों से लगातार गिरावट की स्थिति बनी हुयी है।

भारतीय सर्राफा बाजार में फिलहाल सोना 50438 रुपये प्रति 10 gm और चांदी 56042 रुपये प्रति किलो के करीब बिक रही है। इतना ही नहीं सोना अपने ऑलटाइम हाई से करीब 5800 और चांदी 23600 रुपये तक सस्ता मिल रही है।

शनिवार-रविवार को नहीं जारी होता है दाम : गौरतलब है कि इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन (IBJA) की ओर से केंद्रीय सरकार द्वारा घोषित छुट्टियों के अलावा शनिवार और रविवार को सोने चांदी के रेट जारी नहीं किए जाते हैं। ऐसे में अब सोमवार को सर्राफा बाजार में एक नया रेट जारी होगा।

शुक्रवार को ये था सोने और चांदी का दाम : इससे पहले पिछले कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को सोना (Gold Price) 431 रुपये प्रति 10gm की दर से महंगा होकर 50438 रुपये प्रति 10 gm के स्तर पर बंद हुआ। जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को सोना (Gold Rate) 114 रुपये प्रति 10 gm की दर से महंगा होकर 50869 रुपये प्रति 10 gm के स्तर पर बंद हुआ था।

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।