Paytm Soundbox : छोटे दुकानदारों की आई मौज! Paytm के इस ड‍िवाइस से आसान होगा ब‍िजनेस….

आजकल लोग ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करने में ज्यादा विश्वास रखते हैं क्योंकि कोई भी अपनी जेब में पैसा रखकर नहीं चलता है। सभी लोगों ने अपने बैंक अकाउंट को अपने मोबाइल नंबर से लिंक करवा रखा हैं और यूपीआई या किसी पेमेंट ऐप के जरिए वह पेमेंट करते हैं। जिनमें Paytm भी काफी प्रचलित है।

अब Paytm की तरफ से दुकानदार और बिजनेस मैन की लाइफ को और भी आसान कर दिया गया है। क्योंकि अब उन्हें पैसों के भुगतान के लिए डिजिटल पेमेंट का जरिया मिल चुका है और Paytm ने इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाया है। इसके लिए कम्पनी ने एक नई चीज पेश की है जिसे Paytm म्यूजिक साउंड बॉक्स नाम दिया गया है।

ये डिवाइस सभी तरह के छोटे दुकानदारों व बड़े दुकानदारों के लिए किफायती और सुविधाजनक है। ये एक पोर्टेबल म्यूजिक साउंड बॉक्स सिस्टम है जिसे आप अपनी जेब में भी रख सकते है। Paytm की तरफ से इसे खास तौर पर ऐसे बिजनेसमैन लोगों के लिए बनाया गया है जो अधिकतर है सफर में ही रहते हैं। जैसे डिलीवरी एजेंट, ऑटो ड्राइवर या फिर इलेक्ट्रिशियन आदि।

पेटीएम पॉकेट साउंड बॉक्स सिस्टम में एक ऐसा फीचर भी दिया गया है जो आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट हो जाता है। इसमें आपके फोन का साउंड आ जाता है जिससे आप गाने सुन सकते हैं या फिर कॉमेंट्री मैच भी सुन सकते हैं। इसे आप ब्लूटूथ के द्वारा अपने फोन से कनेक्ट कर सकते हैं। पेटीएम कंपनी के सीईओ के अनुसार यह एक बड़ा गेमचेंजर साबित हो सकता है क्योंकि ये आपकी जेब में रखा हुआ भी आपको हर पेमेंट के बारे में अलर्ट या सूचना देता रहता है।

Paytm की तरफ से लॉन्च किए गए ये दोनों डिवाइस 4G से जुड़ने वाले है। आप पेटीएम पॉकेट साउंड बॉक्स को आसानी से अपनी जेब में रख सकते है। Paytm की तरफ से पेश किए गए इस पॉकेट साउंड बॉक्स में आपको 4G कनेक्टिविटी मिलती है और इसकी 5 दिन की लॉन्ग लाइफ बैटरी भी अच्छी चलती है। इसके अलावा अँधेरे में आप इसे टॉर्च के रूप में भी काम में ले सकते है।