शादी के बाद 27 साल से पति से अलग जिंदगी जी रहीं अलका याग्निक, ट्रेन में हुई पहली मुलाकात, वजह कर देगी हैरान

अलका याग्निक बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट सिंगर्स में से एक हैं। लता मंगेशकर के बाद सबसे ज्यादा सुनी जाने वाली अलका याग्निक को आज कई पुरस्कारों से नवाजा गया है।

अलका ने अपना जीवन गायन को समर्पित कर दिया है। संगीत के लिए अलका याग्निक को कभी अपने पति के साथ रहने का मौका नहीं मिला। संगीत अलका को मुंबई खींच लाया और लगभग 27 साल से अलका अपने पति से दूर मुंबई में रहती हैं। महज 14 साल की उम्र में गाना शुरू करने वाली अलका याग्निक को 90 के दशक में अपनी सुरीली आवाज से सबका दिल जीतने का श्रेय दिया जाता है।

पहली मुलाकात की कहानी 1986 में अलका याग्निक अपने पति नीरज कपूर से मिलीं। अलका अपनी मां के साथ कोलकाता स्थित अपने घर से दिल्ली आ गईं। स्टेशन पर अलका की मां की सहेली का भतीजा उसे लेने आया था। दोनों की पहली मुलाकात यहीं हुई थी। नीरज कपूर की मुंबई में अलका से दोस्ती हुई और दोनों में बातचीत होने लगी। कुछ महीनों तक बात करने के बाद दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे। करीब दो साल के रिश्ते के बाद अलका का पहला बॉलीवुड गाना हिट हुआ था। गाना था ‘एक दो तीन’। इस गाने की कामयाबी ने अलका की जिंदगी में रंग भर दिए। इसी साल दोनों ने अपने रिश्ते को शादी में बदलने का फैसला किया। दोनों ने अपने माता-पिता को इस बात की जानकारी दी और सुलह का दौर शुरू हो गया।

शादी से पहले पेरेंट्स ने बताई परेशानी दोनों के पेरेंट्स आमतौर पर शादी के लिए राजी थे। लेकिन दोनों ने पहले ही आगाह कर दिया था कि अलका और नीरज का रिश्ता काफी दूर का होगा। दोनों के रिश्ते टूटने की आशंका है। इसके बाद भी दोनों ने शादी करने का फैसला किया। हालांकि हल्की सी लड़ाई और फिर प्यार भरे सुलह के बाद आज दोनों के बीच बेशुमार प्यार है। दोनों की एक बेटी सायशा कपूर है। जो अपनी मां के साथ मुंबई में रह रही है।

27 साल बाद भी प्यार बरकरार अलका याग्निक ने साल 1989 में शिलॉन्ग के बिजनेसमैन नीरज कपूर से शादी की थी। दोनों ने लव मैरिज की थी। दोनों करीब 2 साल पहले ही मिले थे। अलका और नीरज के परिवार में दोस्ती रही है। इस दौरान दोनों की मुलाकात हुई। करीब 2 साल तक रिलेशनशिप में रहे। इसके बाद दोनों ने साल 1989 में शादी कर ली। हालांकि शादी के बाद से ही दोनों लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं। शादी की शुरुआत में नीरज ने मुंबई में अपना बिजनेस शुरू करने की भी कोशिश की थी। लेकिन नीरज का बिजनेस मुंबई में नहीं चला इसलिए उन्होंने शिलांग लौटने का फैसला किया। इसके बाद दोनों करीब 27 साल तक एक-दूसरे से अलग रहे। लेकिन दोनों के बीच काफी प्यार है।

छुट्टियों में साथ रहते हैं अलका और नीरज अलका याग्निक और नीरज कपूर लंबे समय से एक दूसरे से दूर रह रहे हैं। इसे लेकर दोनों के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग है। दोनों की एक बेटी भी है। नीरज और अलका साथ में छुट्टियां बिताते हैं। इसके अलावा नीरज शिलॉन्ग में अपना बिजनेस संभालते हैं। जबकि अलका मुंबई में गानों की वजह से रहती हैं। दोनों की शादी में भी तनावपूर्ण मोड़ आया था। इस वजह से दोनों के बीच 3-4 साल तक अनबन चली। काफी खींचतान के बाद दोनों ने शादी तोड़ने का फैसला भी कर लिया था। हालांकि, जल्द ही दोनों को एक-दूसरे के प्यार पर विश्वास हो गया और उन्होंने शादी को बरकरार रखने का फैसला किया। अब दोनों साथ में बेहद खुश हैं।