31 January 2023

Dipika Chikhalia: लोकसभा चुनाव जीती, बिजनेसमैन से की शादी, कुछ ऐसी लाइफ है ‘रामायण’ की सीता का..

Dipika Chikhalia: लोकसभा चुनाव जीती, बिजनेसमैन से की शादी, कुछ ऐसी लाइफ है ‘रामायण’ की सीता का.. 1

Dipika Chikhalia: रामानंद सागर का बनाया रामायण सीरियल आज हर किसी के जेहन में बसा हुआ है. इस सीरियल को देश का हर वर्ग बड़े चाव से देखता था। जिन लोगों ने 90 के दशक में इसे नहीं देखा था, उन सभी ने इसे कोरोना काल में दूरदर्शन पर फिर से आने के बाद देखा। लोग इस रामायण सीरियल के पात्रों को साक्षात देवता मानते हैं।

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका आज एक शानदार लाइफस्टाइल जी रही हैं। लोग जहां भी देखते हैं, सीता मां की तरह ही व्यवहार करते हैं, देश में उन्हें काफी सम्मान दिया जाता है, दीपिका काफी लग्जरी लाइफ जीती हैं साथ ही राजनीति में भी अपनी एक खास पहचान रखती हैं।

रामानंद सागर के द्वारा बनाया गया रामायण सीरियल आज हर किसी के मन में बसा है। इस सीरियल को देश के हर वर्गों ने बड़े ही मन से देखा। जिसने 90 के दशक में नहीं देखा था उन सब ने कोरोना काल में दूरदर्शन पर फिर से प्रदर्शित होने के बाद देख लिया।

इस रामायण सीरियल के किरदारों को लोग असली में भगवान समझते हैं। आज हम रामायण में सीता का रोल निभाने वाली दीपिका देख लिया आज एक बेहतरीन लाइफस्टाइल जी रही है। लोग ने कहीं भी देखते हैं तो मां सीता की तरह बर्ताव करते हैं इन्हें देश में काफी सम्मान दिया जाता है दीपिका अपने जीवन में काफी लग्जरी लाइफ जीने के साथ-साथ राजनीतिक में भी एक खास पहचान रखती है तो यह जानते हैं।

54 साल की दीपिका चिखलिया ने अभिनय के साथ-साथ राजनीतिक क्षेत्र में भी हाथ आजमाया है। उन्होंने वर्ष 1991 में वडोदरा से लोकसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की। एक्टिंग की बात करें तो दीपिका को शुरुआती दौर में बी-ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा। हालांकि बाद में रामायण में सीता के रोल से वह घर-घर में लोकप्रिय हो गईं। ‘द लल्लनटॉप’ के मुताबिक, जब दीपिका को सीता का रोल ऑफर हुआ था तब वह महज 15-16 साल की थीं।

बिजनेसमैन से की शादी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका ने गुजरात के बिजनेसमैन हेमंत टोपीवाला से शादी की है, जिनकी कॉस्मेटिक कंपनी है. शादी के बाद उन्होंने मनोरंजन की दुनिया से दूरी बना ली और अपने पति के सौंदर्य प्रसाधन के व्यवसाय में मदद करने लगीं। दीपिका अपने पति की कंपनी की मार्केटिंग टीम की प्रमुख भी हैं।

बता दें कि दो बेटियों की मां दीपिका को ‘रामायण’ के बाद ‘टीपू सुल्तान’ और ‘विक्रम और बैताल’ जैसे शोज में भी देखा गया था। शादी के बाद दीपिका ने अपना सरनेम बदल लिया था और अब वह दीपिका टोपीवाला के नाम से जानी जाती हैं। उन्हें एक्रेलिक और ऑइल पेंटिंग करने का भी बहुत शौक है।

‘एशियानेट’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दीपिका बेहद ग्लैमरस लाइफस्टाइल जीती हैं। उनका घर बहुत बड़ा और आलीशान है। इस उम्र में भी दीपिका ने खुद को काफी मेंटेन रखा है और आज भी वह बेहद खूबसूरत दिखती हैं। हाल ही में दीपिका चिखलिया को आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘बाला’ में देखा गया था, जिसमें उन्होंने गौतम की मां की भूमिका निभाई थी।