Bihar

कौन हैं Prashant Kishor की पत्नी जाह्नवी? जिसके हिम्मत से PK ने बनाया बिहार के लिए प्लान…

Who is Jahnavi Das :  कहते हैं हर कामयाब इंसान के पीछे एक औरत का हाथ होता है चाहे वह उसकी पत्नी हो, उसकी मां हो या बहन हो एक औरत हमेशा अपने पति, अपने बेटे, और भाई का साथ देती है। उन्हें मोटिवेट करती है ताकि वह जो करना चाहते हैं उसे बिना किसी हिचकिचाहट और आत्मविश्वास के साथ कर सके।

आज हम एक ऐसे ही शख्स की बात करने जा रहे हैं जिनकी कामयाबी के पीछे कहा जाता है, कि उनकी पत्नी का हाथ है। हम बात कर रहे हैं, बिहार में चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की आइए जानते हैं कि किस तरह उनकी पत्नी जानवी दास ने विकास साथ दिया।

Prashant Kishor बनाएंगे जन सुराज पार्टी को राजनीतिक पार्टी

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) लगातार 2 साल से पदयात्रा कर रहे हैं और गांव-गांव जाकर सबको एक ही बात कह रहे हैं कि हमें बिहार को बदलना होगा, बिहार को पॉजिटिव वे में बदलने के लिए लोगों को उनके साथ खड़ा होना होगा। वह कहते हैं कि हमें विधानसभा में जन सुराज पार्टी को जिताना होगा, आपको बता दे की 2 अक्टूबर को प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) जन सुराज (Jan Suraj) पार्टी को एक राजनीतिक पार्टी भी घोषित करने वाले हैं।

Prashant Kishor की कामयाबी के पीछे है उनकी बीवी का हाथ

अपनी जिंदगी में एक सफल इंसान बनने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ती है लेकिन मेहनत करने के साथ-साथ कोई ऐसा भी होना चाहिए जो आपको हमेशा मोटिवेट करता रहे प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) की जिंदगी में भी यह काम उनकी पत्नी (Dr Janvi Das) करती है पर्दे के पीछे रहकर वह उनकी पार्टी के लिए कई बड़े काम करती है, लेकिन हाल ही में एक कार्यक्रम में प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) जी ने अपनी जीवनसाथी का परिचय दिया और बताया की कैसे उनकी पत्नी हर कदम पर उनके साथ देती है।

प्रशांत किशोर ने किया धर्मपत्नी का मंच पर स्वागत

आपको बता दें कि,पटना में प्रशांत किशोर ने रविवार को महिलाओं के लिए एक खास कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस आयोजन में बिहार के कई जिलों से महिलाओं को आमंत्रित किया गया था इन्हीं में से प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने एक महिला का परिचय दिया जो उनकी धर्मपत्नी थी। प्रशांत किशोर ने महिला सम्मेलन में अपनी पत्नी का परिचय दिया उन्होंने कहा कि मैं इनका परिचय इसलिए नहीं दे रहा हूं कि यह मेरी पत्नी है. बल्कि यह वह इंसान है जिन्होंने मेरा हर मुश्किल घड़ी में साथ दिया है। मेरी पत्नी का नाम Dr Janvi Das है।

मेरी पत्नी (Dr Janvi Das) ने शादी के बाद अपनी डॉक्टरी छोड़ दी और मुझसे कहा की आप अपने परिवार की चिंता मत करिए, आप बिहार की चिंता करिए. आपके परिवार को मैं संभाल लूंगी मैं आपके परिवार की सारी जिम्मेदारी उठाऊंगी। प्रशांत किशोर आगे कहा कि मैं आज जो भी हूं मैं आज जो भी कर रहा हूं वह सब कुछ उनकी बदौलत ही है अगर यह मेरी जिंदगी में नहीं होती तो मैं आज इस मुकाम पर नहीं खड़ा होता।

Related Articles

Back to top button