Bihar

Bihar Weather : बिहार में फिर से होगी चिलचिलाती धूप- बारिश पर लगा ब्रेक, पढ़ें- Latest Update…

Bihar Weather : बिहार में पिछले 3-4 दिनों से अलग-अलग क्षेत्र में हल्की बूंदाबांदी और मध्यम बारिश हो रही थी. इसी बीच बुधवार को अचानक से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बता दें कि सुबह से ही चिलचिलाती धूप दिखाई पड़ रही है. इसे साफ पता चलता है कि बिहार में मॉनसून का कोई ख़ास प्रभाव नहीं दिखा.

आपको बता दे कि बिहार में इस बार आम जनता और किसानों के मन मुताबिक बारिश नहीं हुई. जबकि, देश के अन्य राज्यों में तो बारिश ठीक ठाक हुई. बिहार में कम बारिश होने की वजह से किसानों को काफी परेशानी हुई. खेतों में सही से पानी नहीं पट सका और अब तो मॉनसून की विदाई का भी वक्त आ चुका है.

पटना मौसम विभाग के मुताबिक, अब बारिश का दौर जाने वाला है. आसमान में बादल तो नज़र आएंगे लेकिन वर्षा की संभावना कम है. मौसम विज्ञान द्वारा जारी अपडेट के मुताबिक 18 सितंबर से 22 सितंबर तक तापमान में इज़ाफ़ा दर्ज होने की उम्मीद है.

पटना मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने बताया बुधवार यानी 18 सितंबर से अगले 4 दिनों तक 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तापमान में इज़ाफ़ा दर्ज की जा सकती है. वहीं, 18 से 23 सितंबर तक बारिश के मद्देनज़र किसी प्रकार का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। बारिश होने की उम्मीद बहुत कम है.

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button