खुशखबरी! बिहार में 15000 पदों के लिए जल्द होगी भर्ती, जानिए- कैसे मिलेगी नौकरी?

Bihar Government Job : अगर आप भी बिहार के रहने वाले हैं और सरकारी नौकरी की तलाश में है तो यह खबर आपके बड़े काम की है. बता दें कि बिहार में जल्द ही पंचायती राज विभाग में करीब 15000 पद भरे जाएंगे. इस बात की जानकारी बिहार सरकार के मंत्री केदार प्रसाद गुप्ता ने प्रेस वार्ता के दौरान दी.

जानकारी के मुताबिक, इस भर्ती में नियुक्ति का कार्य बिहार लोक सेवा आयोग यानी BPSC को दिया जाएगा, उम्मीद की जा रही है कि 2025 तक इन 15000 पदों पर भर्ती कर ली जाएगी, क्योंकि नीतीश सरकार ने ये दावा किया है कि आगामी चुनाव से पहले ये भर्ती होगी.

जानकारी मिली है की इस भर्ती के अंतर्गत पदाधिकारी, क्लर्क और तकनीकी सहायक जैसे विभिन्न लेवल के पद भरे जाएंगे. इसमें से पदाधिकारी की नियुक्ति बिहार लोक सेवा आयोग यानी BPSC द्वारा की जाएगी और अन्य पदों की नियुक्ति का जिम्मा राज्य कर्मचारी आयोग का होगा और टेक्नीशियन असिस्टेंट के पदों की नियुक्ति एजेंसी द्वारा होगी.

वही, नीतीश सरकार ने ये तय किया है कि आगमी विधानसभा चुनावों के पहले करीब 3 लाख सरकारी नौकरियों की नियुक्ति जाएगी. इस नियुक्ति में शिक्षा, पुलिस, और स्वास्थ्य जैसे कई विभाग शामिल होंगे, जिसमें शिक्षा विभाग में करीब 1.5 लाख से ज्यादा भर्तियां होंगी. हालांकि, इन भर्तियों को लेकर अभी कोई भी विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now