Friday, July 19, 2024
Bihar

Bihar Weather : बिहार में 4 दिनों तक गर्मी से हाल रहेगा बेहाल, इन 4 जिलों में बारिश का अलर्ट..

Bihar Weather Latest Update : बिहार में पिछले कई दिनों से मौसम अपना अलग-अलग रूप दिखा रहा है.. कभी धूप तो कभी छाव..मानो ऐसा लग रहा है जैसा सावन का मौसम आ गया हो.. इसी बीच पटना मौसम विभाग ने आज 1 अप्रैल यानि सोमवार को लेकर बताया की उत्तर दिशा से हवाओं का प्रवाह बने होने के कारण सुबह में हल्की ठंड व दिन में तीखी धूप के साथ तापमान में वृद्धि होगी। 4 दिनों तक मौसम शुष्क बने होने के साथ तापमान में 2 से 4 डिग्री वृद्धि होने से गर्मी से लोग परेशान रहेंगे।और अधिकतम तापमान 34-38 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहने के आसार हैं।

आपको बता दे की रविवार को पटना व आसापास इलाकों में दोपहर बाद आंशिक बादल छाए रहने के साथ दक्षिणी भागों के कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा हुई। जिसमे गया में 4.6mm , नवादा में 3.2 mm, औरंगाबाद 2.2mm एवं बांका में एक mm वर्षा हुई।

बता दे की मोतिहारी को छोड़कर पटना समेत सभी जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। तापमान में वृद्धि होने से लोग गर्मी से परेशान रहे। पटना मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने गया, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद जिले में 24 घंटों के दौरान हल्की वर्षा, मेघ गर्जन व वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। मेघ गर्जन, वज्रपात को लेकर सुरक्षित स्थानों पर रहने की सलाह दी गई है।

प्रमुख शहरों के तापमान में वृद्धि

शहरोंअधिकतम तापमान, डिग्री
गया1.9 डिग्री
औरंगाबाद 2 डिग्री
डेहरी0.6 डिग्री
बक्सर1.2 डिग्री
भोजपुर0.6 डिग्री
बेगूसराय2.1 डिग्री
वैशाली3.8 डिग्री
खगड़िया3 डिग्री
छपरा3.7 डिग्री
मुजफ्फरपुर3.4 डिग्री
शेखपुरा2.8 डिग्री
भागलपुर4 डिग्री
बांका4.5 डिग्री
प्रमुख शहरों के तापमान में वृद्धि

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।