Bihar Weather Update : बिहार में बिगड़ने वाला है मौसम! इन 8 जिलों के लिए चेतावनी जारी, जानें-

Bihar Weather Update : बिहार में पिछले एक सप्ताह से मौसम में लगातार उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. एक बीच पटना मौसम विभाग (Bihar Weather Update) ने एक बार फिर से राजधानी पटना समेत कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग (Bihar Weather Update) द्वारा बताया गया कि राजधानी समेत प्रदेश में पछुआ का प्रवाह बना रहेगा। इससे मौसम शुष्क बना रहेगा। 48 घंटों के दौरान प्रदेश के अधिसंख्य भागों में सतही हवा की गति 15-20Kmph व झोंके के साथ 35 किमी प्रतिघंटा रहने की संभावना है।

जानें- किन जिलों में होगी बारिश

पटना मौसम (Bihar Weather Update) विभाग के अनुसार, 7 अप्रैल से उत्तरी भागों के पूर्वी व पश्चिम चंपारण, दक्षिणी भागों के पटना सहित रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, गया, नवादा में मेेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा के आसार बताए गए हैं। ऐसे में वर्षा के कारण तापमान में गिरावट के साथ मौसम सामान्य बने रहने के आसार हैं।

इन जिलों में बढ़ा तापमान

पटना मौसम विभाग(Bihar Weather Update) द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को अररिया, कटिहार, फारबिसगंज, किशनगंज को छोड़ पटना सहित शेष जिलों के अधिकतम तापमान में वृद्धि दर्ज की गई। राजधनी पटना के अधिकतम तापमान में 1.7°°C वृद्धि के साथ 38.0 °C जबकि 40.6 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा।