Top Youtubers Bihar : जानिए बिहार के 5 टॉप यूट्यूबर्स के बारे में- कमाई के मामले में सभी एक से बढ़के एक.. जानिए

Bihar Youtubers

डेस्क : सोशल मीडिया की रीच दिन पर दिन बढ़ती जा रही है, ऐसे में कई युवा वर्ग हैं जो सोशल मीडिया से ही है गुजारा कर रहे हैं। बता दें कि यह सारे युवा लोग सोशल मीडिया के जरिए अच्छी खासी कमाई करते हैं। आज हम बिहार के युवा की बात करने वाले हैं जिन्होंने अपना करियर यूट्यूब पर बनाया है।

आदर्श आनंद : आदर्श आनंद भागलपुर (Adarsh Anand Bhagalpur) के रहने वाले हैं, बता दें कि वह सोशल मीडिया के जरिए अपने फनी वीडियो बनाते हैं, लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि वह बॉलीवुड और ट्रेंडिंग चीजों पर फनी वीडियो बनाकर पोस्ट करते हैं। ऐसे में उनका एक युटुब चैनल है जिसका नाम आदर्श आनंद है। इस यूट्यूब चैनल से वह दबा कर कमाई करते हैं। उनके पास एक बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। लोग उनके वीडियो को देखना पसंद करते हैं, बता दें कि वह अपनी वीडियो बनाने के लिए कोई बहुत बड़ा सेटअप नहीं लगाया है। वह अपने गांव के घर पर ही यह कार्य करते हैं।

मैथिली ठाकुर : मैथिली ठाकुर (Maithili Thakur) बिहार के मिथिला से हैं। उनकी आवाज बहुत सुरीली है, बता दें कि उनका गाना देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी सुना जाता है। वह बिहार की क्लासिकल सिंगरों में से एक हैं। बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के टॉप यूट्यूबर की गिनती में वह चौथे स्थान पर हैं, उनके पास 3 मिलियन से भी ज्यादा का फैन बेस है।

आर्ट कला युटुब चैनल : आर्ट कला यूट्यूब चैनल पर 50 करोड़ यूजर हैं, बता दें कि यह यूट्यूब चैनल पवन अपनी दो बहने पूजा और स्नेहा के साथ मिलकर चलते हैं। पवन की दो बहने हैं और दोनों चैनल पर आती हैं। पवन का कहना है की उन्होंने इस युटुब चैनल की शुरुआत 2016 में की थी, उन्होंने अपने घर की हालत देखकर लगा कि उन्हें कुछ काम करना चाहिए, जिसके चलते उन्होंने यूट्यूब को साइड से शुरू कर दिया था। अब वह फुल टाइम यूट्यूबर बन गए हैं।

महात्मा जी टेक्निकल: महात्मा जी टेक्निकल ने अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत 2016 में की थी। वह ज्यादातर टेक्निकल वीडियो बनाते हैं और साथ ही जनता को ऐसा मोटिवेशन देते हैं जिसके बाद हर कोई सक्सेसफुल बन जाता है। महात्मा जी टेक्निकल बिहार से आते हैं, ऐसे में वह एक बड़े फैन बेस से जुड़े हुए हैं और उनके युटुब चैनल पर टेक्निकल के साथ मोटिवेशनल वीडियो देखना लोगों को खूब पसंद है।

ये भी पढ़ें   वैशाली के सुधीर बने BPSC टॉपर, बहन बोलीं- रखी से पहले ही भाई ने दे दिया सबसे महंगा गिफ्ट..

खान सर : खान सर का नाम यूट्यूब चैनल पर लिखते ही इतने सारे वीडियो आ जाते हैं, जिनको देखकर पता कर पाना मुश्किल होता है की आखिर उनका असली वीडियो कौन सा है ?बता दें कि वह बिहार पटना के रहने वाले हैं और वह एजुकेशन बैकग्राउंड से आते हैं। वह सरकारी परीक्षाओं में तैयारी कर रहे बच्चों को पढ़ाते हैं। वह किसी भी मुद्दे को इतने सरल तरीके से समझाते हैं, जिससे बच्चे से लेकर बूढ़े उनकी बात आसानी से समझ जाते हैं। बता दें कि उनके 10 मिलियन सब्सक्राइबर हैं।