अपराधी को देखते ही एनकाउंटर करेंगे Bihar Police, मिल गया ये बड़ा आदेश…

Bihar Police Beat Patrolling Team : बिहार में अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए बिहार पुलिस एक नया प्लान लेकर आया है. जिसके तहत अपराधियों को गोली मारने का आदेश दिया गया है. दरअसल, बिहार में लगातार बढ़ रहे क्राइम को कंट्रोल करने के लिए बिहार के डीजीपी लगातार अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. इसी क्रम में एक नई पहल की शुरुआत करने जा रहे हैं.

बताया जाता है कि अब बिहार पुलिस की एक स्पेशल टीम तैयार की जा रही है. जो बैंक, स्कूल, पार्क, और भीड़भाड़ वाले इलाकों में तैनात रहेगी. ये स्पेशल टीम को गोली मारने का भी आदेश दिया गया है. हालांकि, पहली कोशिश अपराधियों को पकड़ने की रहेगी. इस स्पेशल टीम का नाम “बीट पेट्रोलिंग टीम” दिया गया है.

आपको बता दे कि अब सुबह-सुबह पार्कों में हथियार से लैस इमरजेंसी रिस्पॉन्स सपोर्ट सिस्टम (ERSS-112) की टीम आपकी सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी। ये टीम के लिए अलग-अलग इलाके निर्धारित किए जाएंगे। जैसे-: पार्क, स्कूल-कॉलेज, बैंक और अधिक भीड़ वाले इलाकों की जिम्मेदारी इनके कंधे पर होगी. रोजाना सुबह में सबसे पहले ये टीम को तय इलाके में भेजा जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीट पेट्रोलिंग टीम को DGP के निर्देश पर तैयार किया गया है. इसकी शुरुआत सबसे पहले राजधानी पटना से की जाएगी. पटना से सफलता हासिल करने के बाद सभी जिलों में भी इस पहल की शुरुआत हो जाएगी.