Bihar

वक्फ विधेयक को लेकर कांग्रेस के विरोध पर बरसे गिरिराज सिंह

वक्फ विधेयक में संशोधन के खिलाफ विपक्ष के विरोध पर केंद्रीय कपड़ा मंत्री गिरिराज सिंह ने पलटवार किया है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जब संशोधन कांग्रेस करे तो अच्छा है, लेकिन जब यही संशोधन भाजपा द्वारा किया जाए तो संविधान पर हमला है। इन लोगों ने अब अपनी सारी सीमाएं लांघ ली हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एनडीए सरकार ये संशोधन पारदर्शिता लाने के मकसद लेकर आई है। कांग्रेस हमारी सरकार के इस कदम का विरोध इसलिए कर रही है, क्योंकि “वे नहीं चाहते हैं कि गरीब मुसलमानों को उनका हक मिले”।

उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष एक माहौल और नैरेटिव सेट करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वे किसी भी कीमत पर सफल नहीं होंगे। उन्होंने कहा, “विपक्ष और राहुल गांधी यही चाहते हैं कि मुस्लिम समुदाय को पारदर्शिता से दूर रखा जाए, लेकिन हम ऐसा नहीं चाहते हैं।

कांग्रेस माहौल बनाने की कोशिश कर रही है कि वे मुस्लिम हितैषी हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि इन लोगों को मुसलमानों के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। दूसरी तरफ, ओवैसी जैसे लोग धर्म के नाम पर देश को बांटने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन इन लोगों को यह नहीं पता है कि किसी भी कीमत पर भारत, भारत ही रहने वाला है।

हमें कोई तोड़ नहीं सकता। अगर किसी को ऐसा लगता है कि वे हमें तोड़ सकते हैं, तो मैं आपको बता दूं कि यह उनकी गलतफहमी है और इसे जितनी जल्दी हो सके, दूर कर लेना चाहिए।”

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button