बिहारवासी सतर्क रहें! तबाही मचाने आ रहा चक्रवाती तूफान, जानें- Latest Report…

Bihar Weather Latest Report : बिहार में मौजूदा समय में मौसम सुहाना सा हो गया है। दोपहर में हल्की धूप और रात में ठंड का अनुभव होने लगा है। मौसम की इस आंखमिचौली की वजह से कई लोग बीमार पड़ रहे है। डॉक्टर ने लोगों को वायरल बुखार से सतर्क रहने के लिए कहा है। पटना मौसम विभाग ने बताया कि सूबे के अधिकाश जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा। हालांकि, कुछ जिलों में बारिश हो सकती है।

पटना मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के अनुसार, मंगलवार (23 अक्टूबर) से बिहार के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। इस दिन बंगाल की खाड़ी में चक्रवात बनने की आशंका है। चक्रवाती तूफान ‘डाना’ का असर बिहार में भी देखने को मिल सकता है। इस तूफान की वजह से बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, इस चक्रवात का सबसे ज्यादा असर दक्षिण बिहार में हो सकता है। हल्की बारिश और तेज हवाओं की वजह से लोगों को ठंड का एहसास होगा। बिहार के दक्षिण-मध्य और पूर्वी भाग के कुछ जिलों में बारिश के साथ-साथ गरज और छीटें भी पड़ सकती हैं। दरअसल, बंगाल की खाड़ी के दक्षिणी पूर्वी भाग और पश्चिमी मध्य भाग के आसपास इस चक्रवातीय तूफान का परिसंचरण बना हुआ है। हालांकि, इसका झुकाव दक्षिण-पश्चिम की ओर है इसलिए बिहार में इसका असर दिख सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now