Bihar

CM Nitish ने किया बड़ा ऐलान, कहा- ‘बिहार में अब 12 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे..’

78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पटना के गांधी मैदान में झंडा फहराने के दौरान युवाओं के लिए एक बहुत बड़ी घोषणा की है और उन्होंने यह बताया है कि अगले विधानसभा चुनाव तक वह 12 लाख नौकरी युवाओं तक पहुंचाएंगे. सुशासन बाबू के साथ इस मौके पर उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिंहा सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

झंडा फहराने के बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बिहार में कानून व्यवस्था रोजगार समेत कई जरूरी मुद्दों पर चर्चा की और उन्होंने यह बताया है कि अगले साल बिहार में जो विधानसभा चुनाव होने वाला है. उससे पहले युवाओं को 10 लाख की जगह 12 लाख सरकारी नौकरी दी जाएगी. हालांकि इस बात में कितनी सच्चाई है. यह तो आने वाले वक्त में स्पष्ट हो जाएगा.

कानून व्यवस्था पर बोले Nitish Kumar

गांधी मैदान में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने स्वतंत्रता सेनानियों को याद किया जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका निभाई. साथ ही साथ बिहार के योगदान को भी इसमें अहम बताया. बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर तिरंगा फहराने के दौरान नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार द्वारा राज्य में अपराध नियंत्रण और विधि व्यवस्था को सुधारने के लिए निरंतर काम किया जा रहा है. आपको बता दे कि अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होना है जिसे लेकर अभी से ही राजनीतिक पार्टियों में हलचल नजर आने लगी है.

पुलिस भर्ती की चल रही प्रक्रिया

राज्य में इस वक्त पुलिस भर्ती की प्रक्रिया चल रही है और अगले साल तक बहाली हो जाएगी. साथ ही साथ यह भी बताया गया है कि इस संख्या को 117000 और बढ़ाया जाएगा, जिसके लिए पदों की संख्या 227000 बढ़ाकर हो चुकी है. बीते दिनों देखा जाए तो बिहार में रोजगार एक बहुत बड़ा मुद्दा रही है जिसे लेकर विपक्ष भी नीतिश सरकार (Nitish Kumar) को घेरते नजर आती है, लेकिन चुनाव तक 12 लाख नौकरी देने की बात युवाओं के बीच एक बहुत बड़ी खुशखबरी साबित होगी. अगर वाकई में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) चुनाव से पहले अपनी बातों पर निश्चित रूप से अमल करेंगे.

Related Articles

Back to top button