Bihar

Video : 2 साल में 3 बार गिरा भागलपुर-सुल्तानगंज अगुवानी पुल, गुणवत्ता पर उठ रहे सवाल…

Bhagalpur Bridge Collapse : बिहार में पुल गिरने का सिलसिला थम नहीं रहा है. खगड़िया में अगवानी घाट और भागलपुर (Bhagalpur) के सुल्तानगंज को जोड़ने वाले निर्माणाधीन पुल का एक हिस्सा शनिवार को ढ़ह गया जिसके बाद एक बार फिर से बिहार में बवाल मच गया है. हर बार की तरह इस पुल के गिरने पर भी एनडीए और महागठबंधन एक दूसरे को इसके लिए जिम्मेदार बता रहे हैं.

वहीं बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से यह बताया गया है कि पटना हाई कोर्ट के आदेश के तहत ठेकेदार द्वारा पुल को तोड़ा जा रहा है. यह भी जानकारी आई है कि यह घटना गंगा में बढ़ रहे जलस्तर के कारण हुई है, जिसमें किसी के हताहत की जानकारी सामने नहीं आई है.

शुरू हो चुकी है राजनीति

इस पूरी घटना के बाद बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय सिंहा ने इसे लेकर नाराजगी जाहिर की है और कहा है कि इस तरह की घटना राज्य सरकार की छवि खराब कर रही है. इसमें जो भी शामिल है उन्हें बिल्कुल भी बक्शा नहीं जाएगा. साथ ही साथ उन्होंने संबंधित ठेकेदार पर लापरवाही और ढिलाई करने का आरोप लगाया है. विजय कुमार सिन्हा ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा है और दावा किया है कि अगर उन्होंने समय पर कार्रवाई की होती तो आज इस तरह की स्थिति नजर नहीं आती.

तीसरी बार गिरा है Bhagalpur का पुल

यह तीसरी बार है जब भागलपुर (Bhagalpur) का यह पुल टूटा है. बाढ़ के चलते पुल का निर्माण कार्य बंद था. इसी बीच यह हादसा सामने आया है. एसपी सिंगला कंपनी द्वारा इस पुल का निर्माण किया जा रहा है. यह पुल खगडि़या और भागलपुर (Bhagalpur) जिले को जोड़ने का काम करती है.पुल गिरने की वजह बाढ़ के चलते पिलर के डूबने को बताया जा रहा है. इससे पहले 30 अप्रैल 2022 को यह पुल गिरा था और फिर 4 जून 2023 को पुल गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने कहा है कि इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. कई दिनों से बिहार में यह देखा जा रहा है कि भ्रष्टाचार के कारण कई पुल गिर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button