महज 2 घंटा में पूरा होगा पटना से बेतिया का सफर, जानें- कब बनकर तैयार होगा फोरलेन..

Bettiah-Patna Four Lane Highway : बिहार को बेहतर बनाने के लिए नीतीश सरकार द्वारा लगातार नए-नए प्रयास किया जा रहे है. खासकर, सड़क कनेक्टिविटी के मामले में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा नए एक्सप्रेसवे और हाईवे का निर्माण किया जा रहा है. इसी बीच पश्चिम चंपारण के आम जनता के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आई है.

जानकारी मिली है कि बेतिया-पटना फोर लेन हाईवे की परियोजना जल्द ही शुरू होने जा रही है, इस फोर लेन हाईवे के बन जाने से बेतिया से पटना का सफर घटकर महज 2 से 2.5 घंटे रह जाएगा. जबकि अभी लोगों को यात्रा करने पर 5-6 घंटे का समय लगता है, लेकिन अब हाईवे बन जाने से यात्रा आसान और कम समय में पूरी हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, बेतिया-पटना फोर लेन हाईवे 2027 तक बनकर तैयार हो जाएगा. इस परियोजना की लागत करीब 5800 करोड़ रुपये आंकी गई है और इससे चंपारण के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. मालूम हो की बीते 6 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्रमोदी ने इस परियोजना का शिलान्यास किया था अब इसका टेंडर भी हो चुका है.

आपको जानकर खुशी होगी कि बेतिया-पटना फोर लेन हाईवे का फायदा सिर्फ बेतिया ही नहीं, बल्कि चंपारण और वैशाली जाने वाले पर्यटकों को भी होगा. बाल्मीकिनगर, केसरिया, वैशाली और नंदनगढ़ जैसे ऐतिहासिक-पर्यटन स्थलों की यात्रा काफी आसान हो जाएगी. पटना से बाल्मीकिनगर का यात्रा महज 3.5 घंटे में पूरा किया जा सकेगा.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now