OMG! जब 10 माह के बच्चे ने खिलौना समझकर मुंह में ले लिया सांप, फिर आगे जो हुआ

एक कहावत है न बच्चे मन के सच्चे होते हैं. खेलते समय बच्चों के हाथ में जो भी आ जाए उसको मुंह में ले लेते हैं. इसी से जुड़ा एक बकाया मामला प्रकाश में आया है. जहां, खेलते-खेलते एक 10 महीने के बच्चे ने अपने मुंह में सांप को दबा लिया. फिर आगे जो हुआ आप सोच नहीं सकते?

दरअसल, यह पूरा मामला बिहार के नवादा जिला का है. बताया जाता है मुंह में भरने के बाद सांप का कुछ हिस्सा मुंह से बाहर था. जब बच्चे की मां वहां से गुजर रही थी और उसने देखा कि बेटे ने सांप को मुंह में पकड़ा हुआ है. फिर होना क्या था माँ घबरा गई और जल्दी से सांप को बच्चे के मुंह से बाहर निकाला.

फिर, परिजन तुरंत बच्चे को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे. जहां, डॉक्टर ने बच्चे की जांच कर बताया कि वह पूरी तरह स्वस्थ है. डॉक्टर ने बताया कि बच्चा खतरे से बाहर है. जिस सांप को उसने मुंह में रखा था, वह विषैला नहीं था. डॉक्टरों ने इस बात कि पुष्टि की है कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है.

घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि पहले उन्हें लगा था कि बच्चा खिलौने या किसी जीव को मुंह में डाल रहा है. लेकिन, जैसे ही उन्होंने बच्चे कम मुँह में सांप को देखा, सभी के होश उड़ गए. गनीमत यह रही कि सांप विषैला नहीं था, जिससे बच्चे की जान बच गई.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now