बेगूसराय में BJP नेता को बिजली विभाग का फरमान : 24 घंटे में स्मार्ट मीटर लगवाएं नहीं तो कटेगी बिजली..

बेगूसराय DM स्मार्ट मीटर को लेकर बिजली उपभोक्ताओं को जागरूक करने की बात कह रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ मंझौल अनुमंडल मुख्यालय में इससे एक कदम आगे बिजली विभाग के कर्मी उपभोक्ता के यहां 24 घण्टे के भीतर स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर बिजली काटे जाने का पत्र उपभोक्तओं को दे रहे हैं। इसको लेकर भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष अमरेश कुमार ने कार्यापलक अभियन्ता बेगूसराय को शिकायत किया है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि स्मार्ट मीटर लगाने वाला वेंडर सहायक अभियंता मंझौल के नाम से एक पत्र दिया है। जिसपर न तो कोई पत्रांक, दिनांक है, न ही मेरा उपभोक्ता संख्या और न ही अधिकारी के हस्ताक्षर का ओरिजनल कॉपी है। उन्होंने आगे कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं को विभाग द्वारा सुविधा के नाम पर महीनों ऑफिसों का चक्कर लगाने के लिए मजबूर किया जाता है।

भाजपा नेता ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि मंझौल फीडर में बिना बिजली मीटर लगाए ही बिल लिया जा रहा है। हम खुद इसके भुक्तभोगियों में शामिल हैं। अर्थिंग महीनों से खराब पड़ा हुआ है। इसकी शिकायत के बावजूद बिजली विभाग से कोई देखने तक नहीं आता है। मेरे अनुपस्थिति में मेरे घर के दरवाजे में एक पत्र मिला है। जिसमें 24 घंटे के अंदर स्मार्ट मीटर नहीं लगाने पर बिजली कनेक्शन काट दिए जाने की बात कही गई है। जो मुझे फर्जी लग रहा है, क्योंकि 2 अक्टूबर को कार्यालय में छुट्टी है और एक अक्टूबर को 24 घण्टे का समय दिया गया है।

यह जांच का विषय है, हमने कार्यपालक अभियंता से इसकी शिकायत कर जांच की मांग की है। मंझौल सहायक विद्युत अभियंता के कार्यालय से जारी पत्र के बारे में पूछे जाने पर सहायक अभियंता मंझौल ने बताया पत्र सही है। यह कॉमन पत्र है इसमें दिनांक, पत्रांक की कोई आवश्यकता नहीं है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now