31 January 2023

Ration Card धारकों की लगी लॉटरी – सरकार दे रही 1000-1000 रुपये कैश, जानें – कैसे मिलेगा..

Ration Card

डेस्क : राशनकार्ड धारकों (Ration Cardholder) के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अगर आपके पास भी राशन कार्ड है तो अब सरकार की तरफ से आपको जनवरी महीने में 1000-1000 रुपये भी दिए जाएंगे. इसके लिए राज्य सरकार की ओर से निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. आपको बता दें केंद्र सरकार (Central Government) के अलावा राज्य सरकार भी गरीबों और जरूरतमंदों के लिए समय-समय पर कई योजनाएं भी चलाती हैं. आइये आपको बताते हैं कि किस राज्य के लोगों के खाते में 1000 रुपये ट्रांसफर भी किए जाएंगे.

तमिलनाडु सरकार भी देगी पैसा

तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने प्रदेश के लोगों को यह पैसा देने का ऐलान किया है. प्रदेश के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने अगले महीने ही पोंगल पर्व के मौके पर राशन कार्ड धारकों को 1,000-1,000 रुपये देने का निर्देश भी दिया है.

मुख्यमंत्री ने जारी किया हैं आदेश

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री M. K. स्टालिन ने आदेश देते हुए कहा है कि अगले माह पोंगल के मौके पर राशन कार्डधारकों को 1000-1000 रुपये देने का भी वादा किया है. राज्य सरकार हर साल पोंगल के मौके पर गरीबों को कुछ धनराशि देती है. इसके साथ ही उपहार के रूप में चावल, चीनी जैसे सामान भी दिए जाते हैं.

1 किलो चावल-चीनी भी मिलेगा

एक सरकारी बयान के अनुसार, 1000 रुपये देने के अलावा सभी राशन कार्डधारकों को इस उपहार के रूप में चावल भी दिए जाएंगे. आपको बता दें यह आदेश श्रीलंका पुनर्वास शिविरों में रह रहे परिवारों पर भी यह लागू रहेगा. सरकारी बयान के अनुसार, लाभार्थियों को 1 किलो चावल और 1 किलो चीनी भी दी जाएगी.