बेगूसराय में शिक्षक ने बजरंगबली को बताया मुस्लिम, कहा- “हनुमान जी नमाज पढ़ते थे..”

Controversial Comment by Muslim Teacher in Begusarai : बेगूसराय से एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है. जहां, एक मुस्लिम समुदाय के शिक्षक ने सरकारी स्कूल में बच्चों को हिंदू भगवान को लेकर बड़ी बात कह दी. उसके बाद होना क्या था स्कूल में बवाल मच गया? फिर मुस्लिम शिक्षक ने अपनी गलती मान ली और किसी तरह मामला को शांत कराया गया.

दरअसल, यह पूरा मामला बछवाड़ा थाना क्षेत्र के माध्यमिक विद्यालय हरिपुर, कादराबाद की है. बताया जाता है कि विद्यालय के जियाउद्दीन नामक एक मुस्लिम शिक्षक ने 7वीं कक्षा के बच्चों को बताया कि भगवान हनुमान जी मुस्लिम समुदाय के थे. इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि हनुमान जी नमाज भी पढ़ते थे. जब बच्चों ने घर जाकर अपने पेरेंट्स से इस बारे में बताया तो अभिभावक नाराज हो गये. और विद्यालय पर जाकर हंगामा किया.

बता दे की विद्यालय में हंगामा देखकर सब देखकर टीचर दहशत में आ गये. इसके बाद विद्यालय का पूरा कर्मचारी एक जगह इकट्ठा हो गया. हंंगामा कर रहे लोगों से जियाउद्दीन नामक मुस्लिम शिक्षक ने तुरंत माफी मांग ली. इसके बाद लोगों को बमुश्किल शांत कराया गया. हालांकि, खबर लिखे जाने तक मामले में किसी तरह की कोई FIR दर्ज नहीं हुई है.

इस संबंध में केंद्रीय मंत्री सह स्थानीय सांसद गिरिराज सिंह ने नाराजगी जताई है. उन्होंने कहा कि यह सब साजिश के तहत हो रहा है. मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह करना चाहूंगा कि अविलंब ऐसे शिक्षक पर कार्रवाई करें. आगे उन्होंने कहा कि अगर ऐसे शिक्षक समाज में रहेंगे तो समाज में विद्वेष फैलेगा.अब ऐसे शिक्षकों को हिंदू समाज का भरोसा नहीं है.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now