Begusarai News

बेगूसराय में बैंक मैनेजर के खाते से 2.11 लाख रुपये की अवैध निकासी, ऐसे हुआ फ्रॉड का शिकार…

Begusarai News : बेगूसराय में एक बैंक मैनेजर के खाते से अवैध निकासी का मामला में प्रकाश में आया है. इस संबंध में पीड़ित बैंक मैनेजर ने साइबर थाना में FIR दर्ज कराया है. बताया जाता है यूको बैंक रघुनाथपुर, बेगूसराय में पदस्थापित बैंक मैनेजर के खाते से 2 लाख 11 हजार 226 रुपये की अवैध निकासी कर ली गयी.

इस संबंध में पीड़ित बैंक मैनेजर श्रीराम कुमार सिंह ने साइबर थाना में एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि 09 सितंबर की सुबह एसके महिला महाविद्यालय के पास एयरटेल स्टोर गया. उन्हें अपनी समस्या बतायी मेरे एयरटेल सिम में सिग्नल नहीं है. eSIM के अनुरोध के संबंध में मुझे एक प्राप्त मैसेज का भी उल्लेख किया.

पीड़ित बैंक मैनेजर ने बताया की इसके लिये एयरटेल स्टोर वाले ने बताया कि यह सिर्फ ई-सिम के लिये अनुरोध है और यह भी बताया कि ई-सिम मेरी अनुमति के बिना चालू नहीं किया जा सकता है. फिर स्टोर वालो ने मुझे पूर्व नंबर के साथ एक नया सिम दिया और बताया कि कालिंग सेवा 04 घंटे बाद सक्रिय हो जायेगा. जबकि, SMS सेवा 24 घंटे बाद सक्रिय हो जायेगा.

इसी बीच पता चला की मेरे नंबर पर कॉल किये जाने पर कोई और व्यक्ति कॉल रिसीव कर रहा है. इस संबंध में में फिर एयरटेल स्टोर गया तो मेरी बातों को अनसुना किया गया और साथ ही बताया कि किसी और को आपका नंबर मिस्टेक से अलॉट हुआ होगा.

पीड़ित ने बताया कि 4 घंटे बाद मेरा सिम चालू हो गया. जब अपना HDFC Bank का खाता चेक किया तो 41,998 रुपये की अवैध निकासी की गयी है. Flipkart Axis Credit Card से 50 हजार रुपये gift voucher के माध्यम से कटौती की गयी है. Amazon ICICI Credit Card से 1,19,228 रुपये की खरीदारी की गयी है. कुल 2,11,226 रुपये की निकासी की गयी है. .

सुमन सौरब

सुमन सौरब thebegusarai.in वेबसाइट में मार्च 2020 से कार्यरत हैं। लगभग 4 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रहे हैं। बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं। इन्होंने LNMU से स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। अपने करियर में लगभग सभी विषयों (राजनीति, क्राइम, देश- विदेश, शिक्षा, ऑटो, बिजनेस, क्रिकेट, लाइफस्टाइल, मनोरंजन आदि) पर लेखन का अनुभव रखते हैं। thebegusarai.in पर सबसे पहले और सबसे सटीक खबरें प्रकाशित हों और सही तथ्यों के साथ पाठकों तक पहुंचें, इसी उद्देश्य के साथ सतत लेखन जारी है।

Related Articles

Back to top button