Begusarai News : सदर अस्पताल बेगूसराय में कैंसर मरीजों की कीमोथेरेपी सेवा जल्द होगी शुरू

Sadar Hospital Begusarai : कैंसर से जूझ रहे जिले के मरीजों के लिए अच्छी खबर है। अब सदर अस्पताल बेगूसराय में कीमोथेरेपी की सुविधा उपलब्ध हो गई है। दरअसल, सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिंह की अध्यक्षता में जिले में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की गयी। उक्त बैठक में सिविल सर्जन द्वारा निर्देश दिया गया कि सदर अस्पताल, बेगूसराय में कीमोथेरेपी सेवा जल्द से जल्द शुरू करवाई जायेगी।

आपको बता दें कि जिले में यह सुविधा नहीं होने के कारण मरीजों को पटना या फिर किसी दूसरे शहर जाना पड़ता है। लेकिन, अब बेगूसराय के सदर अस्पताल में ही कीमोथेरेपी की व्यवस्था उपलब्ध होगी। सिविल सर्जन डॉ प्रमोद कुमार सिंह ने बताया की कीमोथेरेपी सेवा हेतु सदर अस्पताल में जगह का भी चयन कर लिया गया है।

वही, सिविल सर्जन बेगूसराय के द्वारा अस्पताल के सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड स्वास्थ्य प्रबंधक, प्रखंड सामुदायिक उत्प्रेरक को निर्देश दिया गया कि जिले में बाढ़ का पानी कम होने के बाद सभी जगह चुनाव और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव अनिवार्य रूप से किया जाये। अगर, महामारी फैलती है तो संबंधित प्रखंड के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पर कार्रवाई की जायेगी।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now