बेगूसराय में दलित बस्ती पर चला बुलडोजर! घर को टूटता देख फूट-फूट कर रोई महिला..

Begusarai News : बेगूसराय में दलितों के घरों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया. जिले के छौड़ाही थाना क्षेत्र के बखड्डा गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब दलबल के साथ अंचलाधिकारी घर को तोड़ने के लिए गांव पहुंची. प्रशासन ने अवैध रूप से बनाए गए 6 घरों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, छौड़ाही थाना क्षेत्र के बखड्डा गांव में नदी किनारे की भूमि का अतिक्रमण कर बनाए गए छह घरों को प्रशासन ने बुलडोजर से गिरा दिया. इस मामले में प्रभावित दलित लोगों का कहना था कि प्रशासन एक पक्षीय कार्रवाई कर सिर्फ हमलोगों का घर तोड़ रहे हैं. अगल-बगल में दर्जनों लोगों का घर है, इसे प्रशासन ने छुआ तक भी नहीं. वही, घर टूटने से महिलाएं फुट-फुट रो रही थीं. सभी ध्वस्त घर अनुसूचित जाति परिवार का था.

इस मामले में छौड़ाही अंचल अधिकारी का कहना था कि दलित लोगों ने सरकारी जमीन पर कब्जा कर बखड्डा मौजे में झोपड़ी, खपरा, ईंट, टाट वाला घर बना दिया था. जिसे हटाकर अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है. वही, दलित लोगों का कहना है कि हम लोगों के पास रहने के लिए दूसरा जमीन नहीं है. सरकार ने ही हमलोगों को इस जमीन पर बसाया था. नल-जल, शौचालय योजना का लाभ भी मिला है. अब अचानक से हमलोग का घर हटा दिया गया.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now