बेगूसराय जेल में 20 वर्षीय कैदी ने की खुदकुशी, परिजनों ने कहा- “हत्या हुई है…


Prisoner Died in Begusarai Jail : बेगूसराय जेल में एक कैदी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. बताया जाता है कि बखरी थाना क्षेत्र के घाघड़ा के एक युवक का शनिवार की रात्रि बेगूसराय मंडल कारा में मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, घाघड़ा वार्ड-12 निवासी परमानंद तांती के लगभग 20 वर्षीय पुत्र रणवीर कुमार बेगूसराय जेल में एक महीने से प्रेम प्रसंग के मामले में थे।

शनिवार की रात्रि जेल से परिजन को फोन आया कि आपका बेटा सदर अस्पताल में भर्ती है आप अति शीघ्र अपने परिजनों के साथ गाड़ी लेकर पहुंचिए, अत्यधिक रात्रि होने की वजह से परिजन सदर अस्पताल जाने में लेट कर दिए, तभी लगभग 12:30 में एंबुलेंस में रणवीर की शव पुलिस लेकर घर तक पहुंच गए और स्थानीय मुखिया के उपस्थिति में मृतक रणवीर के पिता परमानंद तांती को शव को सौप दिया और पुलिस वहा से चले गये।

परिजनों का मानना है कि रणवीर को जेल में दो अज्ञात लोगों ने आगाह किया था कि तुम सतर्क रहो तुम्हारी हत्या हो सकती है, परिजनों का आरोप है कि जेल प्रशासन की लापरवाही से रणवीर की मौत हुई है। स्थानीय विधायक सूर्यकांत पासवान ने इस मामले को लेकर जेल प्रशासन व बेगूसराय पुलिस प्रशासन से जांच की मांग करते हुए परिजनों को 10 लख रुपए मुआवजा की मांग किया।

जिला परिषद सदस्य घनश्याम राय, मुखिया नंद किशोर तांती ,सरपंच रामचंद्र पासवान ने इस मामला को लेकर जेल प्रशासन से मामला का खुलासा जल्द से जल्द करने की मांग किया।