Begusarai News : स्मार्ट मीटर का विरोध करने वालों का कटेगी बिजली, विभाग ने जारी किया नया आदेश….

Begusarai News : बिहार में इस समय बिजली के स्मार्ट मीटर का मुद्दा गरमाया हुआ हुआ है. राज्य अलग-अलग ग्रामीण क्षेत्रों में स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध किया जा रहा है. इसी को देखते हुए बिजली विभाग ने एक नया आदेश जारी किया है. तो चलिए जानते हैं क्या है नया अपडेट ..

बताते चले की बिजली बिल की समस्या से मुक्ति दिलाने के लिए बिहार के ग्रामीण इलाकों में भी बिजली के स्मार्ट मीटर लगाए जा रहे है. इसका फायदा ये है कि अब गांव के बिजली उपभोक्ता भी मोबाइल फोन की तरह मीटर रिचार्ज कर बिजली का इस्माल कर सकेंगे.

इस संबंध में बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता सूरज कुमार वर्मा ने बताया की अगर घर में स्मार्ट मीटर लगा है या आप लगवाएंगे तो रात में स्मार्ट मीटर का पैसा खत्म होता है तो अब बिजली नहीं कटेगी। उन्होंने बताया कि स्मार्ट मीटर से बिजली उपभोक्ताओं को हाइटेक सुविधाएं मिलेंगी और विरोध करने वालों के बिजली कनेक्शन काटे जाएंगे।

कार्यपालक अभियंता सूरज कुमार वर्मा ने कहा की स्मार्ट मीटर से बिजली की चोरी रोकने में मदद मिलगी। उपभोक्ताओं को समय-समय पर बिजली के उपयोग का पूरा ब्योरा मोबाइल पर मिलता रहेगा। इसके साथ ही अब सभी को स्मार्ट मीटर लगाना अनिवार्य है। जो उपभोक्ता इसका विरोध करेंगे, उनका बिजली कनेक्शन काट दिया जाएगा।