बेगूसराय DM ने बिजली विभाग के जेई और एसडीओ को दिया ये निर्देश, स्मार्ट मीटर को लेकर कही ये बात

शनिवार को कारगिल विजय सभा, भवन में बेगूसराय डीएम तुषार सिंगला के द्वारा स्मार्ट प्रीपेड मीटर को लेकर किए जा रहे कार्य एवं ऊर्जा विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा हेतु बैठक की। इस दौरान डीएम के द्वारा स्मार्ट मीटर के संबंध मे चल रहे विशेष अभियान को लेकर पदाधिकारीयों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

डीएम ने तुषार सिंगला विद्युत विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी सरकारी भवन/कार्यालय एवं जनप्रतिनिधियों के आवास पर अक्टुबर माह के अंत तक शत-प्रतिशत स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगाया जाए। वही, सभी प्रखंड स्तरीय पदाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर आमलोगों के बीच स्मार्ट मीटर को लेकर अफवाहों को दूर करें!

डीएम ने सभी सहायक एवं कनिय अभियंताओं, विद्युत को निर्देश दिया की कि वो अनिवार्य रूप से सभी उपभोक्ताओं का फोन रिसिव करना सुनिश्चित करेंगे एवं प्राप्त सभी शिकायतों/समस्याओं पर त्वरीत कार्यवाई करना सुनिश्चित करेंगे। डीएम तुषार सिंगला के द्वारा द्वारा कार्यपालक अभियंता विद्युत को निदेशित किया गया है कि जिला अंतर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में 31 मार्च 2025 तक शत-प्रतिशत स्मार्ट प्रीपेड मीटर का अधिष्ठापन कराने हेतु मासिक लक्ष्य निर्धारित करेंगे।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now