आ रही नई दमदार Renault Duster- बेहतर लुक और अपग्रेडेड फीचर्स से Creta और Grand Vitara की बोलती करेगी बंद!

Renault Duster: भारतीय बाजार में डस्टर (Renault Duster) की बिक्री भले ही अभी बंद हो गई हो, लेकिन एक समय था जब डस्टर की मांग काफी ज्यादा थी। SUV सेगमेंट में Duster ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। इस साल 2023 में एसयूवी के कई अपडेटेड मॉडल बाजार में आने वाले हैं।

ऐसे में कंपनी Duster का अपडेटेड मॉडल लाने की तैयारी कर रही है। इस मॉडल में हाइब्रिड पावर ट्रेन के साथ-साथ नए फीचर्स और शानदार लुक्स देखने को मिलेंगे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अगली पीढ़ी की रेनॉल्ट डस्टर (Renault Duster) को सीएमएफ-बी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जाएगा और इसमें अधिक शक्तिशाली चेसिस के साथ-साथ सुरक्षा और आराम पर ध्यान दिया जाएगा।

फीचर्स होंगे जबरदस्त : नेक्स्ट जेनरेशन Renault Duster के लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें सभी LED लाइट सेटअप के साथ ही दमदार बंपर और बेहतरीन डिजाइन लैंग्वेज देखने को मिलेगी। नई Renault Duster में एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हवादार सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, वाहन स्थिरता प्रबंधन, ESC और अन्य महत्वपूर्ण मानक सुविधाओं के साथ-साथ कई एयरबैग और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणाली मिलेगी।

Renault Duster SUV को हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया जा सकता है। इसमें 1.2 लीटर से लेकर 1.5 लीटर तक के इंजन देखे जा सकते हैं। हालांकि, इससे संबंधित विस्तृत जानकारी आगामी समय में मिलेगी। विशेष सूत्रों के हवाले से पता चला है कि डस्टर नेक्स्ट जेनरेशन इलेक्ट्रिक वेरिएंट में कंपनी मार्केट में उतार सकती है।